Logo
Anti Corruption Bureau Action: एंटी करप्शन ब्यूरो ने दिल्ली सरकार से जुड़े घोटाले मामले में बड़ा एक्शन लिया है। एसीबी ने सरकारी अस्पतालों में सिक्योरिटी देने वाली कई कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Anti Corruption Bureau Action: दिल्ली सरकार में फिर से घोटाले का मामला सामने आया है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने इस पर कड़ा एक्शन भी ले लिया है। एसीबी ने इस मामले में दिल्ली के अस्पतालों में सिक्योरिटी देने वाले कई कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उन कंपनियों पर आरोप है कि वह दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ मिलकर कई घोटालों को अंजाम दे रहे हैं। एसीबी फिलहाल मामले की पड़ताल करने में जुट गई है।

इन अस्पतालों में धांधली के आरोप

इन कंपनियों पर यह भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह रिश्वत लेकर गार्ड को नौकरी दे रहे हैं। इसके अलावा ये एजेंसियां सरकारी कर्मचारियों के साथ मिलकर सरकारी अस्पतालों के संपत्ति लूटने का भी काम किया है। बता दें कि दिल्ली के कई ऐसे अस्पताल हैं, जहां सिक्योरिटी कंपनियों के जरिए गार्ड की तैनाती की जाती है। इस लिस्ट में जीटीबी अस्पताल, एसडीएन हॉस्पिटल, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, डॉक्टर भीम राव अस्पताल और हिन्दू राव हॉस्पिटल समेत कई अन्य सरकारी अस्पताल भी शामिल है। इसके लिए दिल्ली सरकार कंपनी को भुगतान करती है और कंपनी इन अस्पतालों में सिक्योरिटी मुहैया कराती है।

एसीबी को कैसे मिली घोटाले की जानकारी

बता दें कि इसके लिए दिल्ली सरकार टेंडर भी निकालती है। माना यह भी जा रहा है कि टेंडर जारी करने में भी घोटाले हुए हैं। एसीबी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें प्राइवेट कंपनियों में काम करने वाले 2 कर्मचारियों ने इस घोटाले की जानकारी एसीबी को दी है। उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली सरकार के कर्मचारी भी इस घोटाले में शामिल है। ये कंपनियां अलग-अलग अस्पतालों में सिक्योरिटी गार्ड की गिनती अधिक बताकर रकम वसूलती है। 

ये भी पढ़ें:- बांसुरी स्वराज के खिलाफ याचिका: HC ने सोमनाथ भारती को दिया आदेश, चुनाव में भ्रष्ट आचरण का लगाया था आरोप

ये भी पढ़ें:- Kanwar Yatra 2024: नेम प्लेट लगाने के आदेश पर लगी रोक, संजय सिंह ने BJP को घेरा, हिटलर को लेकर कही ये बात

5379487