Logo
Ram Mandir Pran Pratishtha: दिल्ली मीट मर्चेंट एसोसिएशन ने दिल्ली में मांस और मछली बेचने वाले सभी व्यापारियों से राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के सम्मान में 22 जनवरी को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है।

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां आखिरी चरण में हैं। इसी बीच, जनरल इरशाद क़ुरैशी दिल्ली मीट मर्चेंट एसोसिएशन के सचिव ने दिल्ली में मांस और मछली बेचने वाले सभी व्यापारियों से राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के सम्मान में 22 जनवरी को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है। कुरेशी ने कहा कि इस अपील का मकसद दो समुदाय के बीच में शांति और सद्भाव को बढ़ावा देना है।

कुरैशी ने की अपील

कुरैशी ने कहा कि हमने राम मंदिर उद्घाटन के अवसर पर हमारे हिंदू भाइयों और बहनों के उत्सव के प्रति सम्मान दिखाने के लिए सभी बूचड़खानों और मांस और मछली विक्रेताओं से 22 जनवरी को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है। यह देखते हुए कि एक दिन के लिए अपना व्यवसाय बंद करने से व्यापारियों पर उतना प्रभाव नहीं पड़ेगा। कुरैशी ने जोर देकर कहा कि दोनों समुदायों की भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए।

कनॉट प्लेस के रेस्टोरेंट में नहीं परोसा जाएगा नॉनवेज

वहीं, दिल्ली के कनॉट प्लेस के कई रेस्टोरेंट ने भी 22 जनवरी को ग्राहकों को नॉन-वेज खाना नहीं परोसने की घोषणा की है। नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन (NDTA) के संयुक्त सचिव अमित गुप्ता ने कहा कि कनॉट प्लेस के कई रेस्टोरेंट ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन शाकाहारी भोजन परोसने का वादा किया है। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को है। मंदिर में 16 जनवरी से ही पूजा अर्चना की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir Pran Patishtha: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में होंगे यह प्रमुख 15 यजमान, समाज से हर वर्ग का होगा प्रतिनिधित्व

कल होगा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह

अयोध्या 22 जनवरी को राम मंदिर में भव्य प्रतिष्ठा समारोह की मेजबानी के लिए तैयार है। प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में किया जाएगा जो दुनिया के सामने राम लला की मूर्ति का अनावरण करेंगे। अयोध्या पुलिस प्रमुख प्रवीण कुमार ने कहा कि हम संबंधित एजेंसियों के साथ जरूरी सुरक्षा तैयारी कर रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा के लिए दर्शनार्थियों का आना शुरू हो चुका है। हम ड्रोन कैमरों की मदद से कड़ी निगरानी कर रहे हैं। सभी सुरक्षा खामियों की पहचान की जा रही है।

5379487