Logo
Wholesale Jewellery Market in Delhi: अगर आप दिल्ली में रहकर आर्टिफिशयल ज्वेलरी का बिजनेस या घर की महिलाओं के लिए खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो दिल्ली की इन फेमस मार्केट में जा सकते हैं।

Wholesale Jewellery Market in Delhi: कपड़ों के साथ-साथ सुंदर ज्वेलरी भी काफी मायने रखती है। अगर आप आर्टिफिशियल ज्वेलरी का बिजनेस प्लान कर रहे हैं, तो दिल्ली की इन पांच मार्केट में जाकर खरीदारी कर सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं अगर आप घर के लिए आर्टिफिशियल ज्वेलरी खरीदने का प्लान है, तो आप इन मार्केट में जा सकते हैं। यहां पर आपको बेहद कम दाम में अच्छी वैरायटी की ज्वेलरी मिल जाएंगी। खास बात है कि यहां के ज्वेलरी की चमक असली आभूषणों की तरह है। आइये बताते हैं कि दिल्ली की ऐसे बाजार, जहां आप बेहद कम कीमतों पर थोक में आर्टिफिशयल ज्वेलरी खरीद सकते हैं।   

दिल्ली हाट आर्टिफिशयल ज्वेलरी के लिए फेमस

एंटीक से लेकर ऑक्सीडाइज ज्वेलरी खरीदने के लिए दिल्ली हाट जाएं। दिल्ली हाट में आपको हर दाम में ज्वेलरी मिल जाएंगी। अगर आपको थोक में खरीदनी है, तो आपके लिए यह मार्केट बेस्ट हो सकती है। दिल्ली हाट की मार्केट जाने के लिए आपको येलो लाइन मेट्रो जाना होगा। यहां जाने के लिए आपको आई-एन-ए मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा। मेट्रो से कुछ ही दूरी पर आपको दिल्ली हाट मार्केट दिख जाएगी। 

चांदनी चौक का आर्टिफियल ज्वेलरी बाजार विदेशों तक फेमस

चांदनी चौक देश-विदेश तक काफी मशहूर है। यहां आपको कई तरीके के एंटीक से लेकर ऑक्सीडाइज ज्वेलरी मिल जाएंगी। अगर आपको थोक में ज्वेलरी खरीदना है, तो यह मार्केट काफी बेस्ट है। चांदनी चौक पहुंचने के लिए आपको येलो लाइन पर उतरना होगा। बाजार पहुंचकर आप रिक्शा या पैदल जा सकती हैं। 

Wholesale Jewellery Market in Delhi
दिल्ली की फेमस होलसेल मार्केट।

करोल बाग से थोक में खरीदें आर्टिफियल ज्वेलरी

करोल बाग मार्केट ज्वेलरी खरीदने के लिए काफी फेमस है। इस मार्केट में आप ब्राइडल ज्वेलरी भी खरीद सकती हैं। यहां आपको 200 रुपये में नेकलेस के सेट मिल जाएंगे। क्लिप, हेयर बैंड और रबर बैंड जैसी छोटी-छोटी एक्सेसरीज खरीद पाएंगी। वहीं आप थोक में सामान मिल जाएगा। करोल बाग मार्केट जाने के लिए डायरेक्ट मेट्रो है। उतरने के कुछ ही दूरी पर आपको मार्केट दिख जाएगी।

जनपथ मार्केट भी बेहद मशहूर 

जनपथ मार्केट में कई वैरायटी की आर्टिफिशियल ज्वेलरी आपको मिल जाएगी। यहां भी आर्टिफिशियल ज्वेलरी इतनी रियल लगती है कि असली और नकली में पहचान करना आम इंसानों के बस की बात नहीं है। यही कारण है कि ग्राहक भी कीमतों को लेकर सोच में पड़ जाते हैं कि असली कीमत कितनी होनी चाहिए। ऐसे में अगर आप थोक में ज्वेलरी खरीदना चाहती हैं, तो इस इस मार्केट में जा सकती हैं, लेकिन जिस भी बाजार में जाएं, वहां मोलभाव अवश्य करें क्योंकि इससे आपको ही लाभ मिलने वाला है। जनपथ मार्केट जाने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 6 पर उतरना चाहिए। यहां से जनपथ मार्केट जाना काफी आसान होगा। 

5379487