Logo
Delhi CM Arvind Kejriwal: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रेहड़ी-पटरी वालों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। कहा है कि इनका सर्वे कराया जाएगा। जानिये इसके पीछे की वजह...

Delhi CM Arvind Kejriwal: राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राजधानी के रेहड़ी पटरवालों के लिए आज बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने घोषणा कर कहा है कि रेहड़ी पटरी वालों के लिए अब एक सर्वे होगा। इसके बाद ही उन्हें दुकान लगाने की अनुमति होगी। उनसे कोई रिश्वत नहीं मांगेगा। साथ ही, इस सर्वे के बाद वहां रहने वाले लोगों को भी दिक्कतें नहीं होगी। वे बिना किसी डर और भय के अपनी दुकान लगा सकेंगे।   

रेहड़ी-पटरी वालों के लिए होगा सर्वे

सीएम केजरीवाल का कहना है कि इन रेहड़ी-पटरी लगाने वालों को पुलिस काफी परेशान करती है। वे गरीब हैं और अपने परिवार का भरण-पोषण कर बड़ी मुश्किलों से कर रहे हैं। इस सर्वे के काम में करीब महीने भर का समय लगेगा। इसके बाद ही उन्हें पूरी इज्जत के साथ वह अपनी दुकान लगा पाएंगे। रेहड़-पटरी वालों के लिए एक ऐसी व्यवस्था होगी, जिसमें सुरक्षा और यातायात की कोई दिक्कत नहीं होगी। हम सभी लोग उनसे अपनी जरूरतों का सामान खरीदते हैं। ऐसे में जरूरी हो जाता है कि वह अपने जीवन का यापन सही ढंग से करें और उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। 

5379487