Logo
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्ली में विधानसभा चुनाव जल्द कराने की मांग पर इलेक्शन कमीशन ने जवाब दिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक, दिल्ली में जल्द चुनाव करना संभव नहीं हैं।

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दो दिन में इस्तीफा देने का ऐलान कर सबको चौंका दिया। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव नवंबर में कराए जाएं। केजरीवाल के ऐलान के बाद बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए नवंबर में विधानसभा चुनाव करवाने की बात कही। सीएम केजरीवाल की मांग पर अब चुनाव आरोप का जवाब आया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो दिन में इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मैं दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब तक जनता की अदालत में जीत नहीं जाता, तब तक मैं सीएम नहीं बनूंगा। मैं चाहता हूं कि दिल्ली का चुनाव नवंबर में हो। जनता वोट देकर जिताए, उसके बाद मैं सीएम की कुर्सी पर बैठूंगा।

केजरीवाल की मांग पर चुनाव आयोग का जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल और बीजेपी की मांग पर सफाई दी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी से पहले चुनाव होने हैं, जिसमें अभी करीब चार महीने का समय बाकी है। ऐसे में इतनी जल्दी नवंबर में चुनाव कराना संभव नहीं है, क्योंकि इतने कम समय में समय से पहले विधानसभा चुनाव कराना संभव नहीं है।

विधायक दल की बैठक में तय होगा नया सीएम

चुनाव आयोग से मांग करते हुए केजरीवाल ने कहा कि नवंबर में महाराष्ट्र चुनाव के साथ ही दिल्ली में चुनाव कराए जाएं, चुनाव होने तक पार्टी से कोई और मुख्यमंत्री नहीं रहेगा। अगले 2-3 दिनों में विधायकों की बैठक होगी, जिसमें नया सीएम तय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Arvind Kejriwal Resign: '48 घंटे में क्या-क्या निपटाना है', अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान पर BJP का पलटवार

नवंबर में चुनाव कराए जाने चाहिए- वीरेंद्र सचदेवा

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आप सरकार को भंग कर देना चाहिए और नवंबर में चुनाव कराए जाने चाहिए। दिल्ली की जनता इसका जवाब देगी। दिल्ली की आबकारी नीति में पूरी आम आदमी पार्टी आरोपी है। दिल्ली की जनता जानती है कि अरविंद केजरीवाल ने जनता को लूटा है।

5379487