Logo
Arvind Kejriwal summoned by enforcement directorate: आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब पॉलिसी मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

Arvind Kejriwal summoned by enforcement directorate: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक बार फिर समन भेजा है। उन्हें गुरुवार, 21 दिसंबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। ईडी ने अरविंद केजरीवाल को यह दूसरा समन जारी किया है। पिछली बार ईडी ने 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा था। लेकिन आप संयोजक ने यह आरोप लगाते हुए समन को नजरंदाज कर दिया था कि वह अवैध और राजनीति से प्रेरित है। 

केजरीवाल के दो बड़े नेता जेल में
दिल्ली शराब पॉलिसी के तहत मनी लॉन्ड्रिंग केस में केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआई और ईडी ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी के दो बड़े नेताओं मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। इस साल अप्रैल में कथित शराब घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल से भी पूछताछ की थी।

सीबीआई ने 9 घंटे में पूछे थे 56 सवाल
दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय में नौ घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जांच एजेंसी ने उनसे 56 सवाल पूछे। केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई की साढ़े नौ घंटे तक पूछताछ हुई। मैंने सभी सवालों के जवाब दिए। पूरा कथित शराब घोटाला झूठा और घटिया राजनीति है। आप कट्टर ईमानदार पार्टी है। वे आप को खत्म करना चाहते हैं लेकिन देश की जनता हमारे साथ है।

5379487