Logo
Arvind Kejriwal: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। कोर्ट ने सीएम की न्यायिक हिरासत 5 जून तक बढ़ा दी है।

Arvind Kejriwal Judicial Custody: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया है। सीएम को सरेंडर करते ही झटका लगा है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। कोर्ट ने सीएम की न्यायिक हिरासत 5 जून तक बढ़ा दी है।

केजरीवाल को 5 जून तक न्यायिक हिरासत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज तिहाड़ जेल से राउज एवेन्यू कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। राउज एवेन्यू कोर्ट में ड्यूटी एमएम संजीव अग्रवाल की अदालत में सीएम को पेश किया गया। जहां उन्हें पांच जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

केजरीवाल को सरेंडर करने के बाद किया पेश

राउज एवेन्यू कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से पेश वकील जुहैब हुसैन ने कोर्ट को बताया कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है, जिसपर संज्ञान लेने पर 4 जून को सुनवाई होनी है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद केजरीवाल के सरेंडर करने के बाद उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाई जानी है। इसके बाद कोर्ट अरविंद केजरीवाल को 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

अरविंद केजरीवाल ने किया सरेंडर

सीएम केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में 10 मई को अंतरिम जमानत दी थी। सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल को 21 दिन कि अंतरिम जमानत दी थी, जो अवधि एक जून को समाप्त हो गई। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने आज रविवार, 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया।

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने सरेंडर करने से पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। वहां से हनुमान जी का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। इसके बाद पार्टी दफ्तर जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मिले। इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने शाम को तिहाड़ जेल में सरेंडर किया।

5379487