Logo
Delhi Liquor Scam: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज भी ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे। यह पांचवी बार है जब दिल्ली सीएम ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे।

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में आज 2 फरवरी को भी ED के सामने सीएम अरविंद केजरीवाल पेश नहीं होंगे। जांच एजेंसी ने उन्हें 31 जनवरी को 5वां समन भेजकर 2 फरवरी को पेश होने को कहा था। आप ने इस एजेंसी के समन को राजनीतिक रुप से प्रेरित बताया है। AAP ने कहा कि ED का समन गैरकानूनी है। कानूनी रूप से सही समन की तामील करेंगे। आप ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाना और आप की सरकार को गिराना चाहते हैं। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। आप ने  केंद्र सरकार पर हमला बोलते सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ये पोस्ट शेयर की है। 

कब-कब भेजा गया था समन

बता दें कि ED ने इससे पहले 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली CM को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए। केजरीवाल ने 17 जनवरी को कहा था कि भाजपा मुझे गिरफ्तार करवाना चाहती है, ताकि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकूं। शराब नीति केस में ही दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह जेल में हैं।

ये भी पढ़ें:- बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में छाया घना कोहरा, हवाई और रेल यातायात प्रभावित, जानें आज के मौसम का हाल

चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर गरमाई सियासत

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के बाद सियासत गरमा गई है। आम आदमी पार्टी ने आज दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान समेत पार्टी के दिग्गज नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। हालांकि दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है। इस बीच दिल्ली बीजेपी ने भी आप के पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर पुलिस अलर्ट पर है। करीब 1 हज़ार दिल्ली पुलिसकर्मी और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है।  

इस बीच दिल्ली के अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पहले चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोट चोरी किए। अब इसके खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने आ रही जनता को जगह-जगह दिल्ली भर में रोका जा रहा हैं।

5379487