Logo
दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद फिर से एक्टिव हो गई हैं। रविवार को वह चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर पहुंची और उन्होंने यहां पंपिंग हाउस का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने मिंटो ब्रिज अंडरपास का भी निरीक्षण किया।

Atishi News:  दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द पंप हाउस को ठीक किया जाए। ताकि, सेंट्रल दिल्ली में पानी की आपूर्ति सामान्य हो सके।
दरअसल, राजधानी में भारी बारिश की वजह से चन्द्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग हाउस में पानी भर गया था। इससे यहां लगी कई मोटर खराब हो गई थी। मोटर खराब होने की वजह से सेंट्रल दिल्ली के कई हिस्सों में पानी की सप्लाई बाधित हुई। आतिशी ने दावा किया है कि जल बोर्ड ने इस समस्या को दूर करने के लिए तेजी से काम किया है और प्लांट लगभग 80% ठीक हो चुका है और जल्द सप्लाई सामान्य हो जाएगी।

आतिशी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

जल मंत्री आतिशी ने रविवार की सुबह प्लांट का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आदेश दिए कि जल्द से जल्द पम्प हाउस को ठीक किया जाए। उन्होंने ये भी कहा कि भविष्य में ये समस्या किसी भी प्लांट पर दोबारा सामने नहीं आना चाहिए। 

आप ने एक्स अकाउंट पर शेयर की तस्वीरें 

आप आदमी पार्टी ने आतिशी के इस निरीक्षण की तस्वीरों को अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है। जिसमें कहा गया है कि भविष्य में सेंट्रल दिल्ली के लोगों को इस तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर काम तेजी से चल रहा है। 

मिंटो ब्रिज का भी किया निरीक्षण 

चंद्रावल प्लांट के बाद जल मंत्री आतिशी मिंटो ब्रिज अंडरपास पर पहुंची। उन्होंने कहा कि ऑटोमैटिक पम्प हाउस और अलार्म सिस्टम होने के बावजूद इस बार कुछ समय में ही हुई 228mm बारिश की वजह से यहां जलजमान की समस्या हुई। इसलिए, PWD के अधिकारियों के साथ यहां पहुंचकर पम्प का जायजा लिया और आदेश दिए कि इस अंडरपास पर जलभराव रोकने के लिए नई टेक्नोलॉजी और मौजूदा पम्प की क्षमता बढ़ाने के साथ जरूरी कदम उठाए जाए।  

 

अस्पताल से छुट्टी मिलते ही फिर से एक्टिव हुईं आतिशी 

बता दें कि दिल्ली में पानी की मांग को लेकर आतिशी ने दिल्ली में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल का ऐलान किया था। हालांकि, भूख हड़ताल के पांचवें दिन आतिशी की तबीयत बिगड़ गई। जिसके चलते उन्हें ये अनशन समाप्त करना पड़ा और जल मंत्री को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद से आतिशी फिर से एक्टिव हो गई हैं। 

jindal steel hbm ad
5379487