Logo
Auto Taxi Driver Strike: दिल्ली के ऑटो चालक अगले 22 और 23 अगस्त को चक्का जाम कर हड़ताल करने वाले हैं। दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष कियान वर्मा ने यह ऐलान किया है।

Auto Taxi Driver Strike: अपनी मांगों के समर्थन में दिल्ली एनसीआर के ऑटो चालक आगामी 22-23 अगस्त को दो दिवसीय चक्का जाम हड़ताल पर जा रहे हैं। इस बारे में ऑल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष कियान वर्मा ने बताया कि अपनी मांगों के समर्थन में 22 और 23 अगस्त 2024 को दिल्ली एनसीआर में ऑटो टैक्सी चालकों के चक्का जाम करेंगे। उन्होंने बताया कि ऑटो, काली-पीली टैक्सी, इकोनॉमिक रेडियो टैक्सी, ऑल इंडिया टूरिस्ट टैक्सी के रोजगार खत्म होते जा रहे हैं, जिसको लेकर हड़ताल करेंगे। 

अध्यक्ष ने पुलिस प्रशासन पर लगाया ये आरोप

कियान वर्मा ने कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार की गलत नीतियों के चलते ही हमारा रोजगार संकट में पहुंच चुका है। हमारे लिए मोबाइल ऐप आधारित कंपनियों के चलते नुकसान बढ़ाने वाला साबित हो रहा है। इतना ही नहीं अब तो सफेद नंबर प्लेट वाली बाइक, स्कूटी पर सवारियों के साथ माल की डिलीवरी भी हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकांश चौक-चौराहे पर पुलिस प्रशासन रोजाना अवैध रूप से एंट्री फीस लेकर अपनी मनमर्जी से अवैध जुगाड़, बगैर नंबर प्लेट के ई-रिक्शा आदि को चलवा रहा है, न उसके पास इंश्योरेंस होता है, न ही कोई परमिट होता है और न ही अन्य वैध दस्तावेज। बावजूद इसके रोजाना दिल्ली में हजारों अवैध वाहन चल रहे है।

ऑटो चालकों की क्या है मांगें

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से हमारी मांग है कि कमर्शल, यात्री वाहन, ऑटो-टैक्सी, स्कूल कैब चालकों को ईएसआई कार्ड की सुविधा दी जाए। साथ ही दुर्घटना के कारण मृत्यु होने पर पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए। इसके अलावा दिल्ली की सभी टैक्सियों को निगम टोल से मुक्त किया जाए। परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस ऑटो टैक्सी वाहनों के फोटो खींचकर नाजायज चालान काट रही है, जिस पर रोक लगे। केंद्र सरकार राष्ट्रीय चालक आयोग बनाए। 

ये भी पढ़ें:- Delhi News: बिहार जाने के लिए अब आसानी से मिलेगा टिकट, रेलवे ने चलाई 2 स्पेशल ट्रेन, जानें पूरी डिटेल्स 

CH Govt hbm ad
5379487