Logo
बांसुरी स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम पर अपने विचार साझा किए, जिसमें उन्होंने वोकल फॉर लोकल और सुरक्षित डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने की अपील की।

Bansuri Swaraj on Mann Ki Baat: करोल बाग जिले के देव नगर मंडल के बूथ नंबर 6, 7, 8 और 9 पर आज एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय निवासियों ने मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणादायक 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना। असल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 115 वें एपिसोड को संबोधित किया। 

पीएम मोदी ने की कुवैत के अब्दुल्ला अल-बारुन की सराहना 

इस बार उन्होंने डिजिटल दुनिया में बढ़ते खतरों, विशेषकर 'डिजिटल अरेस्ट' जैसी धोखाधड़ी के बारे में लोगों को जागरूक किया। उन्होंने लोगों को सावधान रहने और ऐसी धोखाधड़ी से बचने के लिए कई सुझाव दिए। पीएम मोदी ने कुवैत के अब्दुल्ला अल-बारुन के प्रयासों की भी सराहना की, जिन्होंने रामायण और महाभारत का अरबी भाषा में अनुवाद किया है। उन्होंने कहा कि इससे भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार होगा।

गेमिंग और एनिमेशन में भारत की भूमिका

इसके साथ ही गेमिंग और एनिमेशन के क्षेत्र में भारत की बढ़ती हुई भूमिका पर भी बात की। पीएम ने कहा कि भारत इस क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है और दुनिया में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर है।

रुको, सोचो और एक्शन लो: बांसुरी स्वराज

बांसुरी स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम में डिजिटल सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने पीएम मोदी के "रुको, सोचो और एक्शन लो" मंत्र का उल्लेख करते हुए नागरिकों से अपील की कि वे ऑनलाइन गतिविधियों के दौरान सतर्क रहें।

स्वराज ने कहा कि डिजिटल दुनिया में धोखाधड़ी और साइबर अपराधों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, हर किसी को सावधान रहना जरूरी है। उन्होंने स्थानीय समुदायों से भी आग्रह किया कि वे अपने आस-पास के लोगों को इस विषय में जागरूक करें और सुरक्षा उपायों को अपनाएं। इस कार्यक्रम में बांसुरी स्वराज ने वोकल फॉर लोकल के महत्व पर भी चर्चा की और त्योहारों के दौरान स्थानीय सामान खरीदने के फायदे बताए।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- डिजिटल अरेस्ट से बचें, ये बदमाशों का फरेब

5379487