Logo
दिल्ली पुलिस सरकारी अस्पताल से कंप्यूटर चुराने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों चोरी के लिए जिस गाड़ी का प्रयोग किया वह अस्पताल के ही एक कर्मचारी की थी।

Delhi: बाड़ा हिंदू राव अस्पताल से चुराए गए सात नए कंप्यूटर चुराने के आरोप में अस्पताल के ही एक अनुबंधित लैब अटेंडेंट को दोस्त के साथ अरेस्ट किया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर सभी कंप्यूटर बरामद कर लिए हैं। सब्जी मंडी पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों के नाम शालीमार बाग निवासी रविंद्र कुमार उर्फ लाला और सेक्टर 25 रोहिणी निवासी सनी बताए गए हैं।

बाड़ा हिंदू राव अस्पताल से चोरी हुए थे कंप्यूटर

पुलिस के अनुसार, 12 फरवरी को बाड़ा हिंदू राव अस्पताल के सीएमओ ने सात कंप्यूटरों की चोरी के संबंध सब्जी मंडी थाने में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने अस्पताल के परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण किया। एक फुटेज में संदिग्ध कार और हुडी से चेहरा ढके व्यक्ति पर जांच टिकी। पता चला कि कार में एक से अधिक लोग मौजूद थे, लेकिन दूसरा व्यक्ति नजर नहीं आ रहा था। कार का रजिस्ट्रेशन नंबर साफ दिखाई नहीं दे रहा था। बाद में कार शालीमार बाग निवासी एक वृद्ध महिला के नाम पर पंजीकृत मिली।

पूछताछ के बाद कबूला जुर्म

इसके बाद पुलिस पीतमपुरा निवासी आकाश से मिली, जिसने बताया कि उनकी मां इस समय विदेश में है। आकाश ने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी कार जानकार सनी लेकर गया था। यह पता चलने पर पुलिस ने सनी के घर जाकर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में सनी ने अपने दोस्त रविंदर के साथ मिलकर चोरी करने का जुर्म कबूल लिया। रविन्द्र ड्राइविंग करता है।

डीन कार्यालय का ताला तोड़कर की चोरी

आरोपी ने पुलिस को बताया कि 11-12 फरवरी की दरम्यानी रात इन्होंने अस्पताल के डीन कार्यालय का ताला तोड़कर नए खरीदे गए कंप्यूटरों की चोरी की थी। कंप्यूटरों की कीमत लगभग सात लाख रुपये बताई गई थी। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि नंबर प्लेट के बीच वाले नंबरों पर काले रंग की टेप लगा दी थी, ताकि गाड़ी का नंबर ट्रेस न हो सके।

5379487