Logo
Bhairon Marg Underpass Delhi: नई दिल्ली से रिंग रोड जाने के लिए और वाहनों का दबाव कम करने के लिए जल्द ही भैरों मार्ग अंडरपास को खोला जाएगा। इससे लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।

Bhairon Marg Underpass Delhi: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जाम की समस्या होना आम बात है। इसकी वजह से लोगों को 1 घंटे के सफर को तय करने में 3 से 4 घंटे लग जाते है। इसी कड़ी में नई दिल्ली से रिंग रोड जाने के लिए और वाहनों का दबाव कम करने के लिए जल्द ही भैरों मार्ग अंडरपास को खोला जाएगा। ये अंडरपास भैरों मार्ग से रिंग रोड की ओर जाता है, फिलहाल, अभी एक हिस्से की सड़क बन चुकी है जबकि दूसरी साइड की सड़क बनाने का काम चल रहा है। इस अंडरपास के खुलने से सबसे बड़ा फायदा होगा कि अब नई दिल्ली से रिंग रोड जाने का रास्ता काफी आसान हो जाएगा। 

इन लोगों को होगा फायदा

भैरों मार्ग अंडरपास का काम पूरा हो जाने के बाद कई लोगों को इसका फायदा मिलेगा। पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद की तरफ आने-जाने वाले लोगों को इस मार्ग का सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। वहीं, प्रगाति मैदान टनल के अंदर की ओर जो वाहन जाकर जाम में फंस जाते थे वो भी कम हो जाएगा, जिससे वाहनों को दबाव कम होगा। फिलहाल, इंडिया गेट से रिंग रोड जाने के लिए सिर्फ एक ही मार्ग है और वो है प्रगाति मैदान टनल। वहीं, अगर किसी को आईटीओ की तरफ जाना है, तो उसे लंबा चलना पड़ता है।   

ये भी पढ़ें:-Jhandewalan Temple: जाम कम करने के लिए झंडेवालान मंदिर का गेट गिराया, LG ने की सराहना

इन रुट को भी समझ लें 

अगर किसी को भैरों मार्ग से रिंग रोड जाना है, तो सबसे पहले इंदप्रस्थ डिपो की ओर जाए। वहीं से यूटर्न लेकर रिंग रोड पर आश्रम और अक्षरधाम की तरफ जाया जाता है। अंडरपास के बनने से लोगों को जाम से थोड़ी जाम से मुक्ति मिलेगी। 

निर्माण की सीमा बढ़ाई गई

भैरोंसिंह अंडरपास प्रगाति मैदान टनल के साथ छह अंडरपास प्रोजेक्ट्स का ही एक भाग है। जून, 2023 में पीएम मोदी ने मथुरा रोड पर कई अंडरपास का लोकार्पण किया था, लेकिन काम समय पर पूरा न से इसका लोकार्पण नहीं किया गया। पहले इस अंडरपास की समय सीमा अगस्त, 2022 रखी गई थी, लेकिन उसके बाद लगातार प्रोजेक्ट का काम पीछे होता चला गया। 

5379487