Logo
Bhairon Marg Underpass Opening Date: लोक निर्माण विभाग (PWD) के मुताबिक, अगले सप्ताह के अंदर भैरों मार्ग से रिंग रोड होते हुए सराय काले खां की तरफ जाने वाले एक हिस्से को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। 

Bhairon Marg Underpass Opening Date: राजधानी दिल्ली में भैरों मार्ग अंडरपास शुरू होने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। इस अंडरपास के एक हिस्से को यातायात के लिए खोले जाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग (PWD) की तरह से मिली जानकारी के मुताबिक, अगले सप्ताह के अंदर भैरों मार्ग से रिंग रोड की तरफ होते हुए सराय काले खां जाने वाले एक हिस्से को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। 

इस अंडरपास के खुलने से सबसे बड़ा फायदा उन लोगों को होगा, जो शाम के वक्त नई दिल्ली से पूर्वी दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा की तरफ जाने वाले वाहन बिना ट्रैफिक में फंसे सीधे रिंग रोड पर पहुंच सकेंगे। इससे प्रगति मैदान टनल के ऊपर भी वाहनों की आवाजाही कम होगी। 

अंडरपास को खोलने में दो महीने का समय लगेगा

लोक निर्माण विभाग के मुताबिक, अभी इस अंडरपास को खोलने में डेढ़ से दो महीनों का समय लगेगा। लेकिन उससे पहले हमने एक हिस्से को खोलने की तैयारी पूरी कर ली है। सड़क बनकर तैयार हो गई है और लाइट लगाने का काम भी पूरा हो गया है। रिंग रोड को अंडरपास से जोड़ने के लिए अप्रोच रोड भी तैयार कर ली गई है। 

ये भी पढ़ें:- भैरों मार्ग अंडरपास शुरू होने से दिल्ली-NCR के इन शहरों को भी होगा फायदा, जानें कब होगी ओपनिंग

जाम से मिलेगी मुक्ति 

अंडरपास एक हिस्सा यातायात के लिए खोले जाने पर नई दिल्ली से पूर्वी दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद जाने वाले लोगों के लिए सीधे रिंग रोड पर पहुंचने के लिए सीधा रोड उपलब्ध होगा। अब ज्यादातर लोग मथुरा रोड से होते हुए सीधे भैरों मार्ग पकड़कर अंडरपास के जरिए रिंग रोड पहुंच जाएंगे। जहां से सराय काले खां और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे की तरफ निकल सकेंगे। 

यू-टर्न लेने का झंझट होगा खत्म

फिलहाल, भैरों मार्ग से सराय काले खां की तरफ जाने के लिए वाहन चालकों को आईपी डिपो के पास से यू-टर्न लेना होता है। पहले वाहन चालकों को करीब 7 से 100 मीटर पीछे आईपी डिपो तक जाना होता है। इसके बाद घूम कर सराय काले खां की तरफ आते हैं, लेकिन इस अंडरपास के पहले हिस्से को खोलने से यू-टर्न लेने का झंझट खत्म हो जाएगा।

5379487