Logo
BJP Councillors Protest: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) सदन के अंदर बीजेपी पार्षदों ने आज विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की।

BJP Councillors Protest: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) सदन के अंदर बीजेपी पार्षदों ने आज विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी पार्षद स्थायी समिति (Standing Committee) के गठन की मांग कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी पार्षद हाथ में तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन करते नजर आए। उस पर लिखा था कि 'संविधान की हत्या बंद करो, स्थायी समिति का गठन करो।' प्रदर्शन के दौरान बीजेपी पार्षदों ने जमकर नारेबाजी भी की। बता दें कि बीजेपी पार्षदों का प्रदर्शन कोई नई बात नहीं है। इस तरह के विरोध प्रदर्शन की खबरें लगातार सामने आती रहती है। 

ये भी पढ़ें:- Republic Day शिविर पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल, NCC कैडेट्स से की मुलाकात, कही ये बात

जानें क्या होती है स्टैंडिंग कमेटी

दिल्ली एमसीडी में स्टैंडिंग कमेटी कॉर्पोरेशन का कामकाज और प्रबंधन करती है। स्थायी समिति ही प्रोजेक्ट्स को वित्तीय मंजूरी देती है। इसके अलावा नीतियों को लागू करने से पहले चर्चा, उसे अंतिम रूप देने में भी स्थायी समिति का महत्वपूर्ण रोल होता है। आसान शब्दों में समझे तो एमसीडी की यह मुख्य डिसीजन-मेकिंग बॉडी यानी फैसला लेने वाला समूह होता है। इसमें 18 सदस्य होते हैं। इस कमेटी में एक चेयरपर्सन और डेप्युटी चेयरपर्सन होता है। इन्हें स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों में से चुना जाता है। किसी भी राजनीतिक दल के लिए स्टैंडिंग कमेटी में स्पष्ट बहुमत होना मायने रखता है। इससे पॉलिसी और वित्तीय फैसले लेने में आसानी होती है।

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन खुलेंगे दिल्ली के सभी बाजार।

5379487