Logo
Delhi Budget 2024: दिल्ली सरकार के बजट पर बीजेपी ने हमला बोला है। बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज ने कहा कि इस बजट में कुछ भी खास नहीं है। सीएम केजरीवाल की सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है।

Bansuri Swaraj On Delhi Budget: दिल्ली सरकार ने आज सोमवार को वित्त वर्ष 2024-2025 का बजट पेश किया। इस बीच बजट पर सियासत शुरु हो गई है। दरअसल, बीजेपी नेता और लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने बजट को लेकर सीएम केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने हर बार की तरह इस बार भी बजट पेश किया है। जिसमें कुछ भी नया नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार राम राज्य की बात कर रही है। लेकिन सच तो ये है कि सीएम केजरीवाल की सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है। स्वराज ने कहा कि यह दिल्ली सरकार के दोहरेपन को दर्शाता है। जोकि शोभा नहीं देता है।

बांसुरी ने केजरीवाल पर बोला हमला

बीजेपी नेता स्वराज ने कहा कि बजट में कुछ भी कल्याणकारी नहीं है। सीसीटीवी लगाना, स्ट्रीट लाइट लगाना ये तो सरकार के आम काम हैं। ऐसी सरकार जो सिर से लेकर पांव तक भ्रष्टाचार में लिप्त हो, उसे राम राज्य की बात करना शोभा नहीं देता है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार, प्रचार प्रसार के अलावा केजरीवाल की सरकार ने कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल के भ्रष्टाचार का खुलासा करने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी लगातार समन भेज रही है। लेकिन वे जानें के लिए तैयार नहीं है। वे राम राज्य की बात कर रहे हैं। उनके कई नेता जेल में है। 

'बजट में कुछ भी इनोवेटिव नहीं'

बांसुरी स्वराज ने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरा राष्ट्र राममय है। अरविंद केजरीवाल पहले जो राम मंदिर के विरोध में बात करते थे। शुक्र है कि वो भी राममय हो गए हैं। चुनाव कगार पर है इसलिए ऐसा बजट लाने का प्रयास किया गया है। इस सरकार के बजट में कुछ भी इनोवेटिव नहीं है। वह दिखावा करने के लिए कुछ भी कह लें। लेकिन जनता सब जानती है। इस बार भी दिल्ली में बीजेपी को सातों सीट पर जीत मिलेगी। 

आतिशी ने बजट को बताया राम राज्य पर आधारित 

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार वित्त मंत्री आतिशी ने दिल्ली सरकार का बजट पेश करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार के उपलब्धियों को गिनाते हुए राम राज्य का जिक्र किया। आतिशी ने बजट भाषण के दौरान सदन में कहा कि दिल्ली वासियों पर प्रभु श्री राम की कृपा रही है क्योंकि केजरीवाल सरकार में ना ही कभी शिक्षा, ना ही सड़कें और फ्लाईओवर के लिए पैसों की कमी हुई है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली वालों को अपना घर रोशन करने के लिए दिवाली का इंतजार नहीं करना पड़ता क्योंकि हर दिन उन्हें मुफ्त और 24 घंटे बिजली मिल रही है।

ये भी पढ़ें:- Delhi Budget: केजरीवाल सरकार के बजट में महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान, अब हर महीने मिलेंगे 1000 रुपये

5379487