Logo
राष्ट्रपति ने केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने वाली बीजेपी विधायकों मांग पर संज्ञान लिया है। राष्ट्रपति ने इस पर एक्शन लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है।

Delhi Constitutional Crisis: दिल्ली में बीजेपी विधायकों ने राष्ट्रपति से केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। बीजेपी के विधायकों ने 30 अगस्त को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी। इस दौरान विधायकों ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल को बर्खास्त करने को लेकर राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी सौंपा था। बीजेपी की मांग पर राष्ट्रपति सचिवालय ने संज्ञान लिया है।

बीजेपी ने की केजरीवाल सरकार बर्खास्त करने की मांग

बता दें कि बीजेपी विधायकों ने राष्ट्रपति से दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग की थी। इसको लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा था। बीजेपी विधायकों के ज्ञापन पर राष्ट्रपति सचिवालय ने संज्ञान लिया है। राष्ट्रपति ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है और इस पर एक्शन लेने को कहा है।

राष्ट्रपति को सौंपा था ज्ञापन

राष्ट्रपति सचिवालय के निदेशक शिवेन्द्र चतुर्वेदी ने नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया कि 30 अगस्त को राष्ट्रपति को सौंपे गए ज्ञापन पर संज्ञान लिया है। इस पर उचित कार्रवाई के लिए गृह मंत्रालय को पत्र भेज दिया गया है। बीजेपी विधायकों ने दिल्ली सरकार पर संविधान का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

बीजेपी की मांग पर राष्ट्रपति ने लिया संज्ञान

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है और दिल्ली की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को धोखा दिया है। राष्ट्रपति से इस सरकार को बर्खास्त करने और दिल्ली में संवैधानिक व्यवस्था बहाल करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया था।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली शराब घोटाला: अरविंद केजरीवाल के खिलाफ CBI की जांच पूरी, फाइनल चार्जशीट में लगाए ये आरोप

5379487