Logo
Delhi Demolition Drive: दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में स्थित अवैध मकानों पर आज डीडीए का बुलडोजर चल रहा है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई लगभग 200 मकानों पर की जा रही है। 

Delhi Demolition Drive: देश की राजधानी दिल्ली में डीडीए की ताबड़तोड़ कार्रवाई  हो रही है। इस बीच सिविल लाइन इलाके में स्थित करीब 200 घरों पर आज शनिवार सुबह से ही बुलडोजर गरज रहा है। यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश के बाद की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक चंद्रावल वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के पास स्थित घरों को जमींदोज किया जा रहा है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। चारों तरफ बैरिकेडिंग लगा दी गई है। किसी को भी अंदर नहीं घुसने दिया जा रहा है।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात 

बता दें कि राजधानी के सिविल लाइन स्थिल मजनू का टीला में लोग कई दशक से अतिक्रमण कर रह रहे थे। अब कोर्ट के आदेश के बाद से उन्हें हटाने के लिए कार्रवाई शनिवार सुबह से ही शुरू कर दी गई। कोर्ट के आदेश पर मकानों पर को गिराने के लिए आज विभागीय टीम पहुंची। लोगों के विरोध को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल और अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। पूरे इलाके को चारों तरफ से बैरिकेडिंग लगाकर बंद किया गया है।

ये भी पढ़ें:- मजनू का टीला में अतिक्रमण रोधी अभियान टला: कोर्ट के आदेश पर DDA ने बुलाया बुलडोजर, फिर नोटिस चस्पा कर लौट गए

कोर्ट के आदेश के बाद लिया जा रहा है एक्शन 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां पर कई दशक पहले से लगभग 200 घर बने हुए हैं। जिसमें लोग लंबे समय से रह रहे हैं। लेकिन अब उन्हें खाली करवाया जा रहा है। अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई के लिए मामला कोर्ट में पहुंचा था। जिस पर कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का फैसला सुनाया है। इसके मद्देनजर आज सुबह से ही कई बुलडोजर मकानों को जमींदोज कर रहे हैं। भारी संख्या में जगह-जगह पर आर्मी तैनात की गई है। गुरुवार को डीडीए ने नोटिस जारी किया था, जिसमें बुलडोजर एक्शन के बारे में लोगों को पहले ही अवगत कराया गया था।

गुरुद्वारा के पास कार्रवाई टली 

उधर, मजनू का टीला में यमुना डूब क्षेत्र में गुरुद्वारा के पास अवैध निर्माण ढहाने की कार्रवाई टाल दी गई। मीडिया रिपोर्ट्स में डीडीए सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि यह अभियान कल यानी रविवार को चलेगा। यहां पढ़िये विस्तृत खबर... 

 

 

5379487