Logo
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शराब घोटाले मामले में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अरविंद केजरीवाल को अब सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने तिहाड़ जेल में मंगलवार यानी 25 जून पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। अब आज बुधवार को सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेशी के सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है।

सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो मुख्यमंत्री अरविंद को आज बुधवार सुबह पेशी के लिए तिहाड़ जेल से लेकर कोर्ट में पहुंची। सीएम को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। सीबीआई ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की कस्टडी मांग थी, जिस कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। कोर्ट में पेशी के बाद सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई की याचिका पर कोर्ट ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया था।

विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत द्वारा केजरीवाल से पूछताछ करने की अनुमति दिए जाने के बाद , सीबीआई ने मामले में केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, अरविंद केजरीवाल के वकील ने कोर्ट में कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं दी गई कि सीबीआई ने अदालत के समक्ष आवेदन दायर कर उनसे पूछताछ करने का आदेश हासिल कर लिया। हमें मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी मिली। हमें आवेदन (सीबीआई द्वारा) या पारित आदेश (अदालत द्वारा) नहीं दिया गया।

हालांकि, सीबीआई ने कहा कि जांच एजेंसी का विशेषाधिकार है और कानून में यह अनिवार्य नहीं है कि आरोपी को इसकी जानकारी दी जाए।

सीबीआई ने दर्ज किए थे केजरीवाल के बयान

दिल्ली शराब घोटाले मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने तिहाड़ जेल में मंगलवार को अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए थे। बता दें कि इससे पहले सीएम केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से भी झटका लगा। दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी जमानत पर रोक लगाने का फैसला बरकरार रखा है।

21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आबकारी नीति 'घोटाले' से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। तब से वह हिरासत में थे। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए सीएम केजरीवाल को 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी, जो एक जून को समाप्त हो गई। इसके बाद 2 जून को उन्होंने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद से वह तिहाड़ जेल में ही बंद हैं।

5379487