Logo
सीबीआई ने रिश्वत लेते हुए DPCC के इंजी‍नियर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही सीबीआई ने इंजीनियर के घर से 2.39 करोड़ रुपये भी बरामद किए।

CBI Arrested DPCC Engineer: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) के सीनियर इंजीनियर और एक बिचौलिए के बेटे को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने दोनों को 91,500 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। इसके बाद सीबीआई ने इंजीनियर के आवास पर तलाशी की करीब 2.39 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की।

इस संबंध में सीबीआई ने सीनियर इंजीनियर मो. आरिफ, बिचौलिया भगवत शरण सिंह, बिचौलिये का बेटा किशलय शरण सिंह, दो बिजनेसमैन राम इलेक्ट्रोप्लेटर्स के मालिक राज कुमार चुघ और एमवीएम के गोपाल नाथ कपूरिया के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही कुछ अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए इनमें से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य के खिलाफ भी जल्द एक्शन लिया जाएगा।

8 सितंबर को सीबीआई ने दर्ज किया था मामला

सीबीआई के मुताबिक, 8 सितंबर को सीबीआई ने डीपीसीसी के सीनियर इंजीनियर समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि आरोपी सीनियर इंजीनियर, एक अन्य आरोपी के साथ भ्रष्टाचार कर रहा है। वह निजी कंपनियों के लिए डीपीसीसी से रिनुअल करवाने के नाम पर रिश्वत ले रहे हैं।

सीबीआई ने जाल बिछाकर दबोचा

सीबीआई ने आरोपियों को पड़ने के लिए जाल बिछाया। इस दौरान सीबीआई ने सीनियर इंजीनियर और बिचौलिए के बेटे को 91,500 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद सीबीआई ने आरोपियों के घर पर छापेमारी की और सीनियर इंजीनियर के घर से 2.39 करोड़ रुपये की नकद राशि और कुछ संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद किए। फिलहाल मामले की आगे की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए बना लुटेरा: कारोबारी को गोली मार लूटे 10 लाख, 4 गिरफ्तार

5379487