Logo
Delhi Corruption News: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने अन्य केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के अधिकारी को 20 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया है। चलिए जानते हैं पूरा मामला।

Delhi Corruption News: जांच एजेंसी के अधिकारियों का काम लोगों को करप्शन करने से रोकने का है। अधिकांश सरकारी दफ्तर में टेबल के नीचे से लेन-देन चलता है, जिस पर लगाम लगाना जांच एजेंसी का काम होता है। भारत के 2 सबसे पावरफुल जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी है, जिसके चंगुल से निकल पाना किसी के लिए भी मुश्किल होता है। लेकिन ईडी के अधिकारी खुद ही रिश्वत लेते पकड़े गए हैं। जांच एजेंसी के लिए सभी ऑफिसर एक समान होते हैं, इसका प्रमाण सीबीआई ने दिया है। सीबीआई ने ईडी के अधिकारी को 20 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

ईडी अधिकारी किससे ले रहा था रिश्वत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई ने ईडी के जिस अधिकारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है, उसका नाम संदीप सिंह यादव है। दरअसल संदीप यादव ने जौहरी के एक बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया था, जिसे राहत देने के लिए वह 20 लाख रुपये की मांग कर रहा था। लेकिन तभी सीबीआई ने धाबा बोला और अधिकारी को दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई को पहले ही इसकी शिकायत मिल गई थी कि ईडी अधिकारी रिश्वत ले रहा है, जिसके बाद सीबीआई ने रंगे हाथों संदीप को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया, जिसमें ईडी अधिकारी धर लिए गए।

3-4 अगस्त को ईडी ने की थी छापेमारी

बताया जा रहा है कि ईडी ने 3 और 4 अगस्त को ज्वेलर के परिसर में छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी के सहायक निदेशक संदीप सिंह यादव ने जोहरी के बेटे को धमकी दी थी कि अगर वह 25 लाख रुपये नहीं देता है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बाद में इस रकम को घटाकर 20 लाख रुपये कर दिया गया। इसकी जानकारी सीबीआई को लग गई, जिसके बाद सीबीआई ने ईडी अधिकारी को अपने जाल में फंसा लिया।

ये भी पढ़ें:- Delhi Metro: एक शख्स ने मेट्रो के आगे कूदकर दी जान, यमुना बैंक में 15 मिनट बाधित रही सेवा

5379487