Logo
Delhi Weather Update Today: दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश ने थोड़ी सर्दी और बढ़ा दी है। बारिश से पहले धूप ने लोगों को ठंड से राहत दी थी। फिलहाल, राजधानी में बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहने वाला है।

Delhi Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली में ठंड का कहर लगातार जारी है।उत्तर भारत के कई राज्यों में इस समय बर्फबारी और बारिश हो रही है, जिसकी वजह से सर्दी बढ़  रही है। बीते दो दिन पहले दिल्ली एनसीआर में बारिश हुई थी, जिसके बाद राजधानी दिल्ली में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जिसके चलते सर्दी बढ़ गई है। हालांकि बारिश होने से पॉल्यूशन से राहत मिली है।

इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि एक नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले दो दिनों तक राजधानी समेत पूरे उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। लेकिन आज दिल्ली में सुबह-सुबह धूप खिल गई है। 

राजधानी में दो दिनों तक बारिश की संभावना 

मौसम विभाग के मुताबिक, नया पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली के मौसम पर असर डाल सकता है, जिससे अगले दो दिनों में यहां हल्की, मध्यम से लेकर भारी बारिश हो सकती है। साथ ही, आज यानी शनिवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से चार डिग्री कम है। उत्तर पश्चिम भारत में 3 से 5 फरवरी के दौरान दिल्ली में बारिश की संभावना है। 

ये भी पढ़ें:- Weather Update: बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में छाया घना कोहरा, हवाई और रेल यातायात प्रभावित, जानें आज के मौसम का हाल

दिल्ली का मौसम कैसा रहेगा

दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश ने थोड़ी सर्दी और बढ़ा दी है। बारिश से पहले धूप ने लोगों को ठंड से राहत दी थी। फिलहाल, राजधानी में बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, 3 से 5 फरवरी को दिल्ली में बारिश होगी। 3 फरवरी को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी। 

बारिश के बाद पॉल्यूशन से राहत 

भारतीय रेलवे के एक बयान के मुताबिक, शुक्रवार को घने कोहरा होने की वजह से 23 ट्रेनें देरी से चली थी। पालम में आज सुबह 9 बजे विजिबिलिटी में काफी सुधार देखने को मिला और हवाई अड्डे के रनवे पर दृश्यता 300 से 500 मीटर के बीच थी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को दिल्ली में हुई भारी बारिश के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है।

5379487