Logo
Delhi Crime: लाजपत नगर थाना इलाके में एक युवक ने खुद को दिल्ली पुलिस का जवान बताकर विदेशी नागरिक से ठगी की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Delhi Crime: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर थाना इलाके में एक युवक ने खुद को दिल्ली पुलिस का जवान बताकर विदेशी नागरिक से ठगी की है। दरअसल, आरोपियों ने सूडान से इलाज के लिए भारत आए एक बुजुर्ग के 30 हजार डॉलर पर हाथ साफ कर लिया है। पुलिस ने पीड़ित के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है। इसके बाद घटनास्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाल रही है और आरोपियों की तलाश में जुटी है। यह घटना विदेशी नागरिक के साथ हुई है। इसलिए स्थानीय पुलिस के साथ स्पेशल स्टाफ समेत अन्य टीम भी आरोपियों की तलाश में जुटी है। 

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी 

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि लाजपत नगर थाने की पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि शिकायतकर्ता इल्तैयब अहमद मोहम्मद ने कहा कि वह दिल्ली के बीकेएल अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आए थे। वह कस्तूरबा निकेतन लाजपत नगर में रुके हुए है। 1 जनवरी 2024 की रात 8 बजे एफजी मार्ग से कहीं पर जा रहे थे। तभी एक कार उनके पास आकर रुक गई। उस गाड़ी में ड्राइवर के अलावा अन्य तीन लोग बैठे हुए थे। गाड़ी में से एक शख्स बाहर आया और उनके बारे में पूछने लगा, तो उन्होंने बताया कि वह सूडान से दिल्ली इलाज करवाने के लिए आए हुए हैं। 

पुलिस अधिकारी बताकर की ठगी

ठगी करने वाले शख्स ने खुद को पुलिस वाला बताया था और जांच करवाने के बहाने उनका बैग लेकर फरार हो गया। इसके कुछ देर बाद उनका बैग वापस भी कर दिया औ वहां से चले गए। लेकिन जब उन्होंने बैग खोला तो उसमें में 30 हजार अमेरिकी डॉलर गायब थे। जिसकी शिकायत लाजपत नगर थाने में की थी। 

साउथ वेस्ट में विदेशी नागरिक से की गई थी ठगी 

इससे पहले भी कई बार दिल्ली में विदेशी नागरिकों से साथ हुई लूट की घटनाएं सामने आई है। दरअसल, साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ ने ईरानी गैंग के साथ मिलकर गुर्गों को गिरफ्तार किया था। ये गैंग राजधानी में विदेशी लोगों को अपना शिकार बनाता था। पुलिस ने इस गैंग के पास से विदेशी मुद्रा बरामद की है। इनके शिकार हुए विदेशी नागरिकों में दो भूटान के सांसद भी शामिल हैं। 

5379487