Logo
दिल्ली पुलिस ने वायु सेना में नौकरी दिलाने के बहाने लोगों से ठगी करने के आरोप में एक शख्स को पकड़ा है। वह फ्लाइट लेफ्टिनेंट बनकर 100 से अधिक लोगों के साथ ठगी कर चुका है।

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने भारतीय वायु सेना में नौकरी दिलाने के बहाने लोगों से ठगी करने के आरोप में एक शख्स को हिरासत में लिया है। आरोप है कि वह फ्लाइट लेफ्टिनेंट बनकर 100 से अधिक लोगों के साथ ठगी कर चुका है। इस संबंध में पुलिस लिबासपुर की रहने वाली एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

महिला ने की थी शिकायत

महिला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उसकी मुलाकात ऑनलाइन के माध्यम से कमल शर्मा नाम के व्यक्ति से हुई थी, जो वी एलिमिनेट पॉवर्टी नाउ नाम से एक एनजीओ चलाता था। इस दौरान दोनों के बीच थोड़ी बातचीत हुई और कुछ समय बाद आरोपी ने खुद को फ्लाइट लेफ्टिनेंट के रूप में पेश करना शुरू किया। इसके बाद आरोपी ने वायु सेना में नौकरी के नाम पर महिला से 12 लाख रुपये ठग कर ली।

पुलिस को इस संबंध में जांच के दौरान पता चला कि आरोपी शिकायतकर्ता के साथ व्हाट्सएप कॉल और चैट के माध्यम से ही बात करता था। पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी को बेंगलुरु के एक होटल में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के फर्जी पहचान पत्र के साथ पकड़ा गया था।

आरोपी के खिलाफ पुलिस को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में तीन मामले दर्ज मिले हैं और आदर्श मंडी थाने में दर्ज एक मामले में वह 11 महीने तक जेल में रहा था। इसके अलावा आरोपी के खिलाफ शामली की एक अदालत ने गैर जमानती वारंट भी जारी किया हुआ है। आरोपी को पकड़ने के बाद पुलिस ने छतरपुर में उसके किराए के घर पर छापा मारा और वायु सेना की वर्दी (नेम प्लेट, रैंक, बैज, कैप के साथ), एयर पिस्टल गन (Air Pistol Gun), विभिन्न टिकट, IAF लेटर हेड, कॉल लेटर आदि बरामद किए।

5379487