Logo
Delhi Metro News: स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। कल से 15 अगस्त तक दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा और पुख्ता होने वाली है।

Delhi Metro News: आज से ठीक 10 दिन बाद देशभर में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। 15  अगस्त को पूरा देश आजादी की गाथा गा रहा होगा। इसको लेकर दिल्ली पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है। स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस ने मेट्रो की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्ली मेट्रो रेल की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक सख्त किया जा रहा है। क्योंकि डीएमआरसी अकसर आतंकियों की हिट लिस्ट में शामिल रही है।

कल से लग सकती है लंबी लाइनें

आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के चलते मेट्रो की सुरक्षा को भी और मजबूत करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार में दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस के चलते मंगलवार 6 अगस्त 2024 से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है। इसमें मेट्रो की सुरक्षा संभाल रही सीआईएसएफ मेट्रो स्टेशनों के अंदर सुरक्षा जांच बढ़ा देगी। जिसके चलते यात्रियों को पीक ऑवर के दौरान स्टेशनों पर जांच की वजह से अतिरिक्त समय लगेगा, लंबी लाइनें लग सकती है।

यात्रियों को हो सकती है थोड़ी परेशानी

हालांकि यात्रियों को परेशानी न उठानी पड़े इसके लिए विशेष व्यवस्था भी की जा रही है। लेकिन यात्रियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता, इसलिए थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि इसलिए, यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं और इन दिनों में अपने आवागमन के लिए कुछ अतिरिक्त समय निकालें। यात्रियों से अनुरोध है कि वे सुरक्षा जांच के दौरान सुरक्षाकर्मियों के साथ अपना पूर्ण सहयोग करें।

ये भी पढ़ें:- Delhi Liquor Case: मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से झटका, एक सप्ताह के लिए टली सुनवाई

ये भी पढ़ें:- Delhi Crime: छावला इलाके में युवक की हत्या या मौत, फ्लैट में फर्श पर पड़ा मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

5379487