Logo
ED Complaint Against CM Kejriwal: ईडी के पांचवें समन पर भी पेश न होने पर अब जांच एजेंसी दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट पहुंच गई है। जांच एजेंसी ने कोर्ट में कहा कि सीएम केजरीवाल ने पीएमएलए की धारा 50 के तहत जारी समन का अनुपालन नहीं किया है।

ED Complaint Against CM Kejriwal: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें अब बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब सीएम केजरीवाल के खिलाफ राउज़ एवेन्यू कोर्ट पहुंच गई है। एजेंसी ने कोर्ट में दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी के द्वारा जारी समन का पालन न करने पर सीएम  केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने आज कुछ दलीलें सुनी और बाकी दलीलों और विचार के लिए 7 फरवरी की तारीख तय की है।

जांच एजेंसी ने कोर्ट में कहा कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएमएलए की धारा 50 के तहत जारी समन का अनुपालन नहीं किया है। लोक सेवक के आदेश का पालन न करने पर IPC की धारा 174 के तहत शिकायत दर्ज की गई है। ईडी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि धारा 50 के तहत पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष व्यक्ति की मौजूदगी जरूरी है।

गौरतलब है कि ईडी सीएम केजरीवाल को अब तक पांच समन जारी कर चुकी है। लेकिन केजरीवाल ईडी के किसी भी समन पर उसके सामने पेश नहीं हुए। आप नेता ने हर बार ईडी के समन को गैरकानूनी बताया हैं। ऐसे में सीएम केजरीवाल के खिलाफ ईडी अब कोर्ट पहुंच गई है। माना जा रहा है कि अब दिल्ली सीएम मुश्किलें बढ़ सकती है। 

ये भी पढ़ें: ED के सामने इस बार भी पेश नहीं होंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, जांच एजेंसी के समन को बताया गैरकानूनी

5379487