Logo
Rat Hole Miners: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के उत्तरकाशी सिल्क्यारा सुरंग में 41 मजदूरों की जान बचाने वाले रैट माइनर्स से मुलाकात को फर्जी बताया जा रहा है। इसे लेकर अब बीजेपी ने भी सीएम पर तंज कसा है।

Rat Hole Miners: दिल्ली के सीएम और सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी ने इस महीने की शुरुआत में इस बात का दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल ने सिल्क्यारा सुरंग हादसे में फंसे 41 मजदूरों को निकालने वाले रैट माइनर्स से मुलाकात की है। अब इस दावे पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सुरंग में फंसे लोगों के लिए जिन 12 रैट माइनर्स ने मेहनत की थी, उनकी तरफ से कहा गया कि उनमें से किसी भी व्यक्ति ने केजरीवाल से मुलाकात नहीं की है। उनकी तरफ से किया गया दावा झूठा है। इसकों लेकर बीजेपी ने भी आप पर तंज कसा है।

बीजेपी ने कसा तंज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक रैट माइनर वकील हसन ने तो सीएम केजरीवाल के ज्यादातर दावों पर चाहें वों राजनीतिक हो या सरकारी काम, सभी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें केजरीवाल के किसी भी काम पर विश्वास नहीं है। वहीं, दिल्ली भारतीय जनता पार्टी ने एक्स पर एक पोस्टर जारी कर कहा कि केजरीवाल ने रैट माइनर्स के साथ भी फर्जीवाड़ा किया है। जब सीएम स्कैम कर रहे थे तो बीजेपी रैट माइनर्स के साथ खड़ी थी।

रैट माइनर वकील हसन ने दी जानकारी

वकील हसन की तरफ से कहा गया कि हम में से किसी ने भी सीएम से मुलाकात नहीं की है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के अलावा हमारे स्थानीय सांसद दूसरे ही दिन हम सबसे मिलने पहुंच गए थे और हमारा हौसला बढ़ाया। हसन ने कहा कि हमे सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि केजरीवाल ने रैट माइनर्स ने मुलाकात की है। हमें पहले तो यह खबर फर्जी लगी थी। फिर ये हर जगह फैलने लगी थी। उन्होंने कहा कि मैं इस बात से बेहद ही आहत हूं।

आतिशी ने दी थी जानकारी

बता दें कि दिल्ली की मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा था कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिल्क्यारा सुरंग हादसे में 41 वर्करों की जान बचाने वाले रैट माइनर्स से मुलाकात की है। मंत्री ने यह भी बताया कि सीएम ने उन्हें सम्मानित भी किया था। उन्होंने दिल्ली और देश के लोगों की तरफ से पूरी टीम का आभार जताया। रैट-होल माइनर्स की टीम ने इस मौके पर सुरंग हादसे में फंसे मजदूरों को किस तरह निकाला गया, इसका पूरा वाकया सुनाया। हालांकि, अब इस तरह के दावे को खारिज कर दिया गया है।

5379487