Logo
Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी ऑफिस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर आरोप लगाए हैं।

Arvind Kejriwal PC: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से निकलने के बाद आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली की जनता को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि आप सब लोगों के बीच वापस लौट कर मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है। हमें मिलकर अपने देश को तानाशाही से बचाना है, मैं अपनी पूरी ताक़त से लड़ूंगा, मुझे देश के 140 करोड़ लोगों का समर्थन चाहिए इसके साथ ही बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि 50 दिन के बाद जेल से बाहर आकर बहुत अच्छा लगा। कनॉट प्लेस में बजरंगबली का आशीर्वाद लिया। हनुमान जी की चमत्कार की वजह से आज मैं आप लोगों के बीच में हूं। आम आदमी पार्टी एक छोटी सी पार्टी है। लेकिन हमारी पार्टी को कुचलने में पीएम मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। हमारी पार्टी के चार टॉप के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। पीएम हमारी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी को इस बात का पता है कि आने वाले समय में बीजेपी को चैलेंज देने वाली इसलिए इसे आगे बढ़ने से रोकना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे नेताओं को प्रताड़ित कर रहे हैं। देश के सबसे बड़े चोर और भ्रष्टारी उनकी पार्टी  में हैं। जिन लोगों को पीएम घोटाले बाज बताते हैं उन्हें कुछ दिन डिप्टी सीएम बना देते हैं। अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नी है तो केजरीवाल से सीखना चाहिए। 

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं भाजपा से पूछता हूं कि आपका PM कौन होगा? मोदी जी अगले वर्ष 75 साल के हो रहे हैं, भाजपा के अंदर 2014 में मोदी जी ने खुद नियम बनाए थे कि BJP में जो भी 75 साल का होगा उसे रियाटर कर दिया जाएगा, अब मोदी जी रिटायर होने वाले हैं अगर उनकी सरकार बनी तो सबसे पहले दो महीनों में वे योगी जी को निपटाएंगे, इसके बाद अगले साल सबसे खास अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे...मोदी जी अपने लिए वोट नहीं मांग रहे हैं ये अमित शाह के लिए वोट मांग रहे है।

क्या बोले भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि केजरीवाल के साथ जो हुआ सबने देखा। मान ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं सोच है। तानाशाही का एक ही काल केजरीवाल....केजरीवाल। 25 मई बीजेपी गई। उन्होंने कहा कि लोकप्रिय नेता केजरीवाल के बाहर आने से लोगों में खुशी है। उन्होंने कहा हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है। चुनाव प्रचार में हमें अब 18 घंटे काम करना होगा। मान ने कहा कि 4 जून को आम आदमी पार्टी के समर्थन के बिना सरकार नहीं बनेगी।

ये भी पढ़ें:51 दिन बाद 'आप' का चेहरा खिला, तिहाड़ में सीएम केजरीवाल के कैसे दिन, कैसे गुजरी रातें

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने संकट के समय साथ छोड़ दिया। लेकिन हमें इसकी चिंता नहीं है। मान ने कहा कि केजरीवाल आउट नहीं हुए थे, उनको रिटायर्ड हेड किया गया था। अब फिर से बैटिंग करने के लिए तैयार हैं। इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खास उत्साह देखने को मिला। बीजेपी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि अब उनके बोल बदल गए हैं। अब वे 10 साल के काम पर नहीं मंगल सूत्र पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के शब्दावली में शिक्षा, स्वास्थ और रोजगार जैसे शब्द नहीं हैं।

2 जून को सरेंडर करेंगे केजरीवाल

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीते दिन 10 मई को 50 दिन बाद जेल से बाहर आ गए। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक के लिए सशर्त अंतरिम जमानत दी है। 2 जून को सीएम सरेंडर करना होगा। हालांकि, उनके वकील ने 4 जून तक की रिहाई का अनुरोध किया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। दिल्ली शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तारी किया था। इसके बाद पहले वे 10 दिन ED की हिरासत में थे। 1 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...

5379487