Logo
NCC Republic Parade Camp: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सोमवार को दिल्ली कैंट के डीजी एनसीसी परेड ग्राउंड में परेड में शामिल हुए। NCC गणतंत्र दिवस परेड शिविर में कैडेटों को सीएम ने संबोधित किया।

NCC Republic Parade Camp: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सोमवार को दिल्ली कैंट के डीजी एनसीसी परेड ग्राउंड में कैडेट परेड में शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने NCC गणतंत्र दिवस परेड शिविर में कैडेटों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एनसीसी कैडेट को संबोधित करना मेरे लिए गर्व की बात है। एनसीसी एक ऐसी व्यवस्था है जो नई पीढ़ी के बच्चों में देश सेवा का भाव पैदा करता है। एनसीसी के जरिए युवाओं को प्रोफेनैलिटी से काम करने की सीख भी मिलती है। इस दौरान कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ एनसीसी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

'एनसीसी अनुशासन सीखाता है'

सीएम केजरीवाल ने कहा कि एनसीसी (राष्ट्रीय कैडेट कोर) युवाओं और बच्चों को संवैधानिक प्रावधानों के अनुरूप जीने, काम करने, शिक्षा हासिल करने के प्रेरित करता है। एनसीसी के जरिए बच्चों को अनुशासन में बने रहने और क्वालिटी लाइफ और काम का अहम अवसर भी मुहैया कराता है। इसके साथ ही यह चुनौतियों से सामना करने का बच्चों में समझ पैदा करता है।

ये भी पढ़ें:- Delhi Crime: द्वारका में बदमाशों के हौसले बुलंद, घर पर ताबड़तोड़ बरसाई गोलियां, CCTV में कैद हुई घटना

सैनिकों को नमन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हम 76वें भारतीय सेना दिवस पर अपने नायकों, साहस, वीरता और बलिदान के प्रतीक, अपने सैनिकों को सलाम करते हैं। देश की सुरक्षा की प्रहरियों की देशभक्ति, ईमानदारी और बलिदान की भावना हम सभी को अपने राष्ट्र के लिए और अधिक हासिल करने के लिए प्रेरित करता है। देश को मजबूती देने में एनसीसी की भूमिका महत्वपूर्ण है। 

5379487