Logo
CM Kejriwal Health News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन गिरफ्तारी के बाद से तेजी से कम हो रहा है। हालांकि जेल प्रशासन का कहना है कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं और रोजमर्रा के सभी कार्य कर रहे हैं।

Arvind Kejriwal Health Updates: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल, जेल में सीएम केजरीवाल का वजन तेजी से घटने लगा है। जेल सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद से अरविंद केजरीवाल का वजन साढ़े चार किलो कम हो गया है। हालांकि जेल प्रशासन की मानें तो वे स्वस्थ हैं। गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं। आज उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट सुनवाई करेगी।

ईडी ने किया जमानत का विरोध

प्रवर्तन निदेशालय ने कल यानी मंगलवार को कोर्ट में जवाब दाखिल किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईडी ने दलील दी है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला मामले के मुख्य आरोपी हैं और जमानत मिलने के बाद जांच को प्रभावित कर सकते हैं। अब कुछ समय में दिल्ली हाई कोर्ट अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगी।

अरविंद केजरीवाल ने मांगी ये सुविधाएं 

जेल सूत्रों के मुताबिक, सीएम केजरीवाल बीती रात को ठीक से नहीं सो पाए। सुबह उठकर उन्होंने अपने बैरक में झाड़ू लगाकर सफाई की। संयोग से बता दें कि झाड़ू आम आदमी पार्टी का चुनाव चिह्न है। सूत्रों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ने जेल प्रशासन से तकिया, चादर और कुर्सी की डिमांड की है।     

संजय सिंह की रिहाई से आप में उत्साह

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह की जमानत से पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। संजय सिंह आज दोपहर तक तिहाड़ से बाहर निकल सकते हैं। संजय सिंह की पत्नी का कहना है कि उनके आने के बाद मंदिर जाकर भगवान का आशीर्वाद लेंगे। वहीं, जश्न के सवाल पर कहा कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र मेरे भाई हैं और जब चारों बाहर आ जाएंगे, तब हम जश्न मनाएंगे।  

ये भी पढ़ें:- कौन होगा दिल्ली का मुखिया?: संजय सिंह 6 महीने बाद तिहाड़ से आएंगे बाहर, क्या मिलेगी सीएम की कुर्सी?

बता दें कि  दिल्ली शराब घोटाले के कथित अनियमितता मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने 21 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद वे 10 दिनों तक ईडी की रिमांड रहे, 1 अप्रैल को अदालत ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। तिहाड़ जेल भेजने से पहले केजरीवाल का मेडिकल कराया गया। मेडिकल होने के बाद उन्हें तिहाड़ की जेल नंबर-2 में शिफ्ट किया गया।

 

5379487