Logo
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर भाषण देते हुए कहा कि केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे।

CM Arvind Kejriwal On Confidence Motion: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं। इस पर कुछ देर में चर्चा होने के बाद वोटिंग होगी। सीएम केजरीवाल ने दावा किया है कि वे आज विश्वास मत हासिल कर लेंगे। इससे पहले अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में वर्चुअली पेश हुए और बताया कि विधानसभा सत्र के चलते व्यक्तिगत रूप से पेश होने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि बजट भी आना है। सीएम ने कहा कि अगली डेट पर वो स्वयं कोर्ट आएंगे। इस पर कोर्ट ने अगली सुनवाई 16 मार्च तय कर दी है।

विधानसभा में पेश किया विश्वास प्रस्ताव

सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार यानी 16 फरवरी को दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था। उन्होंने कहा था कि मेरे पास दो एमएलए आए और बताया कि बीजेपी वालों ने कहा था कि आपके मुख्यमंत्री को हम कुछ दिन में गिरफ्तार कर लेंगे, हमने 21 विधायकों से बात कर ली है। उन्हें 25-25 करोड़ का ऑफर दिया है और उन्हें अपनी पार्टी से चुनाव लड़वा देंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के खिलाफ कई बार ऑपरेशन लोटस करने का प्रयास किया गया, लेकिन हर बार हमारे विधायकों ने मना कर दिया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम विश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं और आज विश्वास मत हासिल कर लेंगे।

'मेरी सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे'

सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में कहा, 'उन्हें (बीजेपी) लग रहा है कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे तो पार्टी खत्म हो जाएगी। केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे। एक केजरीवाल को गिरफ्तार कर लोगे, तो मेरी भारत मां की कोख से एक लाख केजरीवाल पैदा हो जाएंगे।

देश को BJP से मुक्ति केवल आप ही दिलाएगी

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि 12 साल पहले आम आदमी पार्टी बनी थी। सिर्फ 10 साल के अंदर देश में तीसरी सबसे बड़ी बन गई। एक एमएलए या काउंसलर बनने के लिए लोगों की चप्पल घिस जाती है। एक एमएलए बनने के लिए पूरी जिंदगी बीत जाती है। ये कोई इत्तेफाक नहीं है इतने कम समय में हमारी दो राज्यों में फुल फ्लेडेड सरकार है। सीएम ने कहा कि अगर ये (बीजेपी) 2024 में जीत जाती है तो 2029 में इस देश को BJP से मुक्ति केवल आम आदमी पार्टी ही दिलाएगी।

5379487