Logo
Delhi Liquor Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होनी है।

Delhi Liquor Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में ईडी की ओर से कई बार समन जारी होने के बाद भी सीएम केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद ईडी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने ईडी की शिकायत पर संज्ञान लिया और सीएम केजरीवाल को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया। 

दरअसल, ईडी दिल्ली शराब घोटाले की जांच कर रही है। इसी क्रम में केजरीवाल को पांच बार समन जारी किया गया। लेकिन, केजरीवाल ने ये कहते हुए ईडी के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया कि यह समन गैरकानूनी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने आरोप लगाया कि यह समन राजनीति से प्रेरित हैं। ईडी ने केंद्र सरकार के कहने पर समन जारी किया है। इसके बाद ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में शिकायत दायर कर केजरीवाल से पूछताछ करने का निर्देश देने की मांग की है। 

आज कोर्ट में पेश होंगे सीएम केजरीवाल 

वहीं इस पूरे मामले में 17 फरवरी को राउज एवेन्यू की एडिशन मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्य मल्होत्रा ने शिकायत का संज्ञान लेकर समन जारी कर केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया था। एसीएमएम ने कहा था कि कानूनी तौर पर आरोपी ईडी के समन पर व्यक्तिगत रूप से पेश होने के बाध्य था, लेकिन वह ऐसा करने में सफल नहीं रहा था। 

शराब घोटाला मामले दो नेता गिरफ्तार 

बता दें कि ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में अब तक आम आदमी पार्टी के दो बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। ईडी ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद व आप नेता संजय सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों ही नेता काफी समय से जेल में बंद है। इन दोनों नेताओं की जमानत याचिका को राउज एवेन्यू कोर्ट ने कई बार खारिज कर चुकी हैं। 

5379487