Logo
Delhi News: दिल्ली की सीएम आतिशी के साथ-साथ दिल्ली सरकार के सारे कैबिनेट मंत्री भी सड़कों पर उतर चुके हैं और पीडब्ल्यूडी की सड़कों का निरीक्षण कर रहा है।

Delhi News: दिल्ली की राज्य सरकार के कई मंत्री और विधायक आज सुबह-सुबह सड़कों पर दिखे। आज यानी सोमवार को दिल्ली की सीएम आतिशी से लेकर कई बड़े मंत्री और विधायक दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण करने के लिए उतरे हैं, ताकि जान सके कि कहां कि सड़कें खराब और उसे मरम्मत की जरूरत है। दिल्ली की सीएम आतिशी ने कल यानी 30 सितंबर को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि कल से दिल्ली सरकार के नेता सड़क पर उतरकर पीडब्ल्यूडी के 1400 किलोमीटर की सड़कों का निरीक्षण करेंगे और उसे ठीक करवाएंगे।

एक सप्ताह तक चलने वाला है निरीक्षण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के जितने भी विधायक हैं, वे भी अपने विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों का निरीक्षण करने के लिए उतरे थे। आतिशी ने कहा कि हम दिवाली से पहले तक दिल्ली को गड्ढा मुक्त कर देंगे। दिल्ली में अगले एक सप्ताह तक नेता सड़कों पर दिखने वाले हैं, क्योंकि पीडब्ल्यूडी की सड़कों का निरीक्षण अगले एक सप्ताह तक चलने वाला है। इसके बाद अगले महीने के अंत तक इसे ठीक भी कर दिया जाएगा। दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन दिल्ली विधानसभा में सीएम आतिशी को एक चिट्ठी दी थी, जिसमें लिखा था कि दिल्ली की सड़कों को युद्ध स्तर पर ठीक किया जाए।

केजरीवाल और आतिशी ने किया था निरीक्षण

बता दें कि पहले तो दिल्ली की सीएम आतिशी और पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ही सड़कों का निरीक्षण कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने देखा कि दिल्ली की सड़कों की हालत काफी खराब है, इसी कारण से अब दिल्ली कैबिनेट के सभी मंत्री और दिल्ली सरकार के विधायक सड़कों पर उतरकर निरीक्षण कर रहे हैं। आतिशी ने आज सुबह अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी कुछ तस्वीर भी साझा की हैं, जिसमें वह सड़कों का निरीक्षण करते दिख रही हैं।

बताया कहां-कहां की सड़कों का निरीक्षण

अपने पोस्ट में आतिशी ने कहा कि दिल्ली में PWD की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने की दिशा में आज सुबह 6 बजे से दिल्ली सरकार का पूरा कैबिनेट ग्राउंड जीरो पर उतरकर सड़कों का निरीक्षण कर रहा है। इस क्रम में मैंने NSIC ओखला, चिराग दिल्ली, मोदी मिल फ्लाइओवर, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, मथुरा रोड, आश्रम चौक व अंडरपास की सड़कों का निरीक्षण किया। ये सभी सड़कें जर्जर हाल में है और जगह-जगह गड्ढे होने के कारण लोगों की यहां ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ता है। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए है कि युद्धस्तर पर सड़क पर जरूरी सभी रिपेयर किए जाए ताकि लोगों को बेहतर सड़कें मिल सके।

ये भी पढ़ें:- ड्ढा मुक्त होंगी दिल्ली की सड़कें: जमीन पर उतरेगी AAP सरकार, CM आतिशी से लेकर सभी मंत्रियों को इन इलाकों की जिम्मेदारी

5379487