Logo
दिल्ली सरकार की वन टाइम सेटलमेंट स्कीम रोके जाने के विरोध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सड़कों पर उतर गए। सीएम ने गोविंदपुरी इलाके का दौरा कर स्थानीय निवासियों से मुलाकात की और पानी के गलत बिलों को ठीक कराने का भरोसा दिया।

Delhi News: पानी के बढ़े बिलों से राहत देने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा लाई जा रही वन टाइम सेटलमेंट स्कीम रोके जाने के विरोध में शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सड़कों पर उतर गए। सीएम ने कालकाजी विधानसभा के गोविंदपुरी इलाके का दौरा कर स्थानीय निवासियों से मुलाकात की और पानी के गलत बिलों को ठीक कराने का भरोसा दिया।

इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक गलत बिल को फाड़ते हुए कहा कि इसके समाधान के लिए दिल्ली सरकार वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाना चाहती है, लेकिन भाजपा ने उपराज्यपाल के माध्यम से अफसरों से कह कर स्कीम को रोक दिया है। दिल्ली की जनता देख रही है कि कैसे मैं इनसे लड़-लड़कर सारे काम करा रहा हूं। दिल्ली के लोग चिंता न करें, मेरे ऊपर भरोसा रखें। पानी बिल माफी योजना को लाने में भाजपा चाहे जितनी अड़चनें डाले, लेकिन वो सभी के बिल माफ करवा कर रहेंगे।

'हमें मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा'

वहीं, सीएम से आश्वासन मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने पानी के गलत बिलों को फाड़ दिया। लोगों ने कहा कि हमें आप (मुख्यमंत्री) पर पूरा भरोसा है, आप ही हमारी समस्या का समाधान कर सकते हैं। इस दौरान स्थानीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री आतिशी भी मौजूद रहीं। गोविंदपुरी में स्थानीय लोगों से मुलाकात के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों के गलत बिल आए हैं, वो अपने बिल न जमा करें, हम जल्द से जल्द स्कीम लाने का प्रयास कर रहे हैं। अगर सीधी उंगली से काम नहीं होगा तो उंगली टेढ़ी करेंगे। एलजी और भाजपा ने मिलकर पूरी दिल्ली को दुखी कर रखा है। ये लोग दिल्ली वालों से दुश्मनी निकाल रहे हैं। दिल्ली में 11 लाख ऐसे परिवार हैं, जो गलत बिल से परेशान हैं। सीएम ने कहा कि इस बार भाजपा को नहीं जीताना। हमारे हाथ मजबूत करिए ताकि हम संसद में दिल्ली वालों की आवाज उठा सकें।

हम बच्चे पढ़ाएं या हजारों रुपए का बिल भरें- निवासी

गोविंदपुरी के जिस इलाके में सीएम अरविंद केजरीवाल ने दौरा किया, वहां ज्यादातर छोटे मकान हैं। वन या टू बीएचके के अधिकतर मकानों में भी लोगों के बहुत ज्यादा बिल आ रहे हैं। किसी के 20 हजार तो किसी के 50 हजार, किसी के 70 हजार तो किसी के एक लाख से भी ज्यादा बिल आए हैं। लोगों ने कहा कि हम बच्चे पढ़ाएंगे या बिल भरेंगे। 50 गज के मकान में एक लाख से ज्यादा बिल आ रहे हैं। इसे हम कैसे भरेंगे। हम डीजेबी के ऑफिस में जाते हैं तो कोई सुनता नहीं है।

आप स्कीम लाएं, हम सरकार के साथ हैं

स्थानीय लोगों ने सीएम अरविंद केजरीवाल से कहा कि सरकार बहुत अच्छी स्कीम ला रही है। हमें यह स्कीम चाहिए। लोगों ने सीएम से अनुरोध किया है कि वो वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लेकर आएं, हम कंधे से कंधा मिलाकर सरकार के साथ खड़े हैं।

पानी का घरेलू कनेक्शन है, व्यवसायिक का बिल आ रहा

सीएम से मिलने के दौरान एक स्थानीय निवासी ने बताया कि उनका घरेलू पानी का कनेक्शन हैं, लेकिन बिल व्यवसायिक का आ रहा है। उनका पानी मीटर भी चालू है, लेकिन उनके बिल पर लिख कर दिया गया है कि मीटर बंद है। मैं आवेदन देकर उनको बताता भी हूं कि मीटर चालू है, लेकिन हर बार बिल में मीटर बंद होना लिखकर आता है।

5379487