Logo
द्वारका जिले के इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर सीएनजी भरवाते समय ट्रक का सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया।

CNG Pump Cylinder Blast: दिल्ली के द्वारका जिले के बाबा हरिदास नगर थाना अंतर्गत आज बुधवार को सुबह बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर सीएनजी भरवाते समय ट्रक का सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस घटना में एक शख्स जख्मी हुआ है। पेट्रोल पंप की दीवार और मशीने भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

दिल्ली में CNG पंप पर सिलेंडर ब्लास्ट

पुलिस के अनुसार, यह हादसा सुबह लगभग 7:32 बजे हुआ। पीसीआर कॉल मिलने के बाद बीएचडी नगर थाने का स्टाफ मौके पर पहुंचा। शौकीन सीएनजी पंप, ढांसा रोड, मित्राऊं गांव में 10 पहियों वाले हरियाणा नंबर के ट्रक की बाईं ओर निचले हिस्से में लगा एक सिलेंडर सीएनजी भरने के दौरान ब्लास्ट हो गया था। सिलेंडर दो टुकड़ों में टूट गया।

इस वजह से ट्रक के नीचे लगे तीन अन्य सीएनजी सिलेंडर भी नष्ट हो गए। इस वजह से ट्रक, सीएनजी पंप मशीन और सीएनजी स्टेशन की एक दीवार का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। क्राइम टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है। उधर दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि ट्रक में आग की सूचना सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर मिली थी। इस हादसे में 45 वर्षीय संजय नामक शख्स घायल हुआ था। उसे मौके पर ही प्राइवेट डॉक्टर द्वारा फर्स्ट एड दिया गया था।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली में कोकीन की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद: 2 हजार करोड़ है कीमत, इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट शामिल

पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। बताया जा रहा है जिस समय में गैस भरी जा रही थी, तो पास में कोई नहीं था। जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुई। सिलेंडर में धमाका इतनी तेज था कि एक सिलेंडर से पंप उड़ाकर वहीं पास में गिरा, तो दूसरा सिलेंडर कुछ दूर खेतों मे जा गिरा।

5379487