Logo
दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान की आज बैठक होगी। इसमें हरियाणा के 30 दिग्गज नेताओं को भी बुलाया गया है। सभी नेता हरियाणा से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। इस बैठक को आगामी विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। साथ ही लोकसभा चुनाव के नतीजों पर भी चर्चा की जाएगी।

Congress High Command Meeting: राजधानी दिल्ली में आज यानी बुधवार को कांग्रेस हाईकमान की बैठक होगी। इसमें हरियाणा के 30 नेताओं को भी बुलाया गया है। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी करेंगे। इसमें प्रदेश के दिग्गज नेताओं को एकजुटता का संदेश दिया जाएगा और गुटबाजी को दूर करने के भी निर्देश दिए जाएंगे। 

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया बैठक में हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव की एक रिपोर्ट हाईकमान के सामने रखेंगे। बैठक में 10 लोकसभा सीट क्षेत्र के प्रत्याशी, सांसद, 3 बार के विधायक, 3 बार के पूर्व विधायक और प्रदेश सचिव समेत 30 नेताओं को बुलाया गया है। कहा जा रहा है कि मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने हरियाणा के लोकसभा उम्मीदवारों से चर्चा की थी। इसमें सभी से लोकसभा चुनाव को लेकर फीडबैक लिया गया था। फीडबैक में सबसे नेगटिव रिपोर्ट भिवानी-महेंद्रगढ़, करनाल और हिसार लोकसभा सीट को लेकर आई है। हालांकि, कांग्रेस प्रत्याशी हिसार में जीत गए थे। लेकिन, जिन नेताओं ने चुनावों के दौरान गुटबाजी की है। उन पर कांग्रेस हाईकमान सख्त फैसला ले सकती है और आगामी विधानसभा चुनाव में उनके टिकट काट सकती है। 

जिन पांच सीटों पर कांग्रेस हारी उनपर भी हो सकती है चर्चा 

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करनाल, कुरूक्षेत्र, गुरुग्राम, फरीदाबाद और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इन पांच हारी लोकसभाओं में प्रत्याशियों के चयन से लेकर पार्टी की क्या खामियां रही उस पर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा बैठक में सबकी नजरें भुपेंद्र सिंह हुड्‌डा और सैलजा पर टिकी हैं। दोनों अपनी-अपनी रिपोर्ट भी हाई कमान के सामने पेश करेंगे। इसके बाद ही आगामी विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों का टिकट दिया जाएगा। कांग्रेस इस बार हरियाणा में सत्ता हासिल करना चाहती है। ये ही वजह है कि चुनाव से तीन महीने पहले पार्टी हाईकमान अपनी खामियों पर चर्चा करेगी। ताकि, विधानसभा चुनाव में इन खामियों को सुधारा जा सके। 

5379487