Logo
नजफगढ़ इलाके में बिजली की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई। कांस्टेबल चोरी की कॉल पर जांच के लिए नजफगढ़ पहुंचा था।

Delhi News: दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में बिजली की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, 13 जुलाई को दिल्ली पुलिस कांस्टेबल चोरी के मामले में नजफगढ़ पहुंचा था। जांच करने के लिए वह घर की छत पर गए तो वह ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

हाईटेंशन की तार की चपेट में आया पुलिस कांस्टेबल

पुलिस के मुताबिक, मृतक कांस्टेबल की पहचान हेमंत यादव के रूप में हुई है। वह दिल्ली पुलिस के द्वारका जिले की एंटी बर्गलरी सेल में तैनात था। पुलिस ने बताया कि हेमंत यादव नजफगढ़ इलाके में चोरी की कॉल पर अन्य साथियों के साथ पहुंचे थे। चोरी की जांच पड़ताल करने के दौरान ही वह छत पर गए थे और वहां हाईटेंशन की तार की चपेट में आ गए। उन्हें अन्य पुलिसकर्मियों ने तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका सात दिन तक इलाज चला और अंत में उन्होंने दम तोड़ दिया।

इलाज के दौरान तोड़ा दम

करंट लगने से हेमंत बुरी तरह झुलस गए और उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जहां सात दिन बाद उनकी रविवार यानी 21 जुलाई को मौत हो गई। हेमंत यादव 1 जून, 2018 में ही दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे।

पटेल नगर में करंट लगने से युवक की मौत

दिल्ली के पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास भी जलभराव के चलते करंट फैल गया और इसके चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक युवक यूपीएससी की तैयारी कर रहा था। वहीं, इस घटना पर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सरकारी सिस्टम पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि ये कोई दुर्घटना नहीं, सरकारी सिस्टम की नाकामी द्वारा की गई हत्या है। 

5379487