Logo
राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए सब वेरिएंट जेएन 1 ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। देशभर में नए सब वेरिएंट के 63 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में भी बढ़ोतरी हो रही है।

Delhi Corona Case: दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि वाले नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए प्रयोगशालाओं में भेजे हैं। इसके जानकारी आज मंगलवार को अधिकारियों ने दी है। उन्होंने बताया कि देशभर में अब तक कोरोना वायरस के नए सब वेरिएंट जेएन-1 के 63 मामले सामने आए हैं। देश में अभी 34 मामले गोवा में हैं। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में 9, कर्नाटक में 8, केरल में 6, तमिलनाडु में 4 और तेलंगाना में 2 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा हर दिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

इतना प्रतिशत हुआ संक्रमण दर

एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में हर दिन संक्रमण के औसतन 3-4 मामले सामने आ रहे हैं, जिसका मतलब है कि संक्रमण की दर एक प्रतिशत से कम है। संक्रमण की पुष्टि वाले नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में हर दिन कोविड-19 के औसतन तीन से चार नए मामले सामने आ रहे हैं और सरकार कोरोना संक्रमण के संभावित प्रसार से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

केंद्र सरकार के साथ हुई बैठक

भारद्वाज ने कहा कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर केंद्र के साथ एक बैठक हुई और हमें बताया गया कि केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे दक्षिणी राज्यों में मामले अधिक बढ़ रहे हैं। हम नमूनों की जांच कर रहे हैं और हमें प्रतिदिन औसतन तीन से चार नए मामले मिल रहे हैं, जो एक प्रतिशत से भी कम हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने चार अस्पतालों का किया दौरा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने हाल ही में दिल्ली के कई सरकारी अस्पतालों का दौरा किया था। भारद्वाज ने 21 दिसंबर को दो अस्पतालों का निरीक्षण किया और कहा कि किसी को भी वीआईपी सुविधा नहीं दी जाएगी। इसके बाद भारद्वाज ने 14 दिसंबर को शहर के चार सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया था।

5379487