Logo
आईपी यूनिवर्सिटी में बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी प्रोग्राम (सीईटी कोड 127) की ऑफलाइन काउंसलिंग 13 और 14 जून को होगी। जो उम्मीदवार इस प्रोग्राम में दाखिला लेने चाहते हैं, वह इस काउंसलिंग में हिस्सा ले सकते हैं।

IP University Counseling : आईपी यूनिवर्सिटी (IP University) के बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी प्रोग्राम (सीईटी कोड 127) की ऑफलाइन काउंसलिंग 13 और 14 जून को होगी। यह काउंसलिंग द्वारका कैम्पस में कराई जाएगी। इस प्रोग्राम के लिए प्रवेश परीक्षा के सभी सफल उम्मीदवार काउंसलिंग में हिस्सा ले सकते हैं।

आवेदक को लाने होंगे ये डॉक्यूमेंट

जानकारी के मुताबिक, आवेदक को अपने साथ यूनिवर्सिटी के कुलसचिव के नाम से 97 हजार रुपए का एक बैंक ड्राफ्ट, दिए गए सीईटी का एडमिट कार्ड और रैंक कार्ड, चार पासपोर्ट साइज के फोटो भी लाने हैं।
 

ऐसे आईपी यूनिवर्सिटी में मिलेगी सीट

-इस काउंसलिंग में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद प्राप्त रैंक के अनुसार सीट आवंटन भी कर दिया जाएगा।
 

यहां मिलेगी सीट

यह प्रोग्राम बनारसीदास चांदीवाला इंस्टीट्यूट, कालकाजी (120 सीटें) और डीटीसी, ग्रेटर नोएडा( 60 सीटें) में उपलब्ध है।



क्या है बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट 

दरअसल, बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट- बीएचएम मैनेजमेंट फील्ड में एक अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम है। यह कोर्स 3 साल का होता है। छात्र यह कोर्स कक्षा 12वीं के बाद कर सकते हैं। इस कोर्स को किसी भी स्ट्रीम से कक्षा 12वीं पास करने वाले छात्र कर सकते हैं। जिन छात्रों की रूचि मैनेजमेंट में है और खासतौर पर होटल मैनेजमेंट में, उन छात्रों के लिए यह एक शानदार कोर्स है। कोर्स करने के बाद होटल मैनेजमेंट का स्कोप भी अच्छा है और आपको इसमें बेहतरीन करियर बनाने का मौका मिल सकता है। वैसे तो कोर्स की फीस 3 लाख से 10 लाख तक जा सकती है। हालांकि, यह फीस संस्थान पर आधारित होती है। प्राइवेट कॉलेज की फीस अलग होती है और सरकारी कॉलेज की फीस अलग होती है। वहीं कई बार फीस कॉलेज और संस्थान की रैंकिंग पर भी आधारित होती है। 

jindal steel hbm ad
5379487