Logo
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने एम जी सरकार गैंग के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। ये बदमाश आधा दर्जन आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है।

Delhi: दिल्ली के मोहन गार्डन फायरिंग केस में वांटेड 'एम.जी. सरकार' गिरोह के बदमाश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। इसके पास से दो पिस्टल, पांच कारतूस और एक स्कूटी बरामद हुई। जांच में पता चला कि बदमाश मुस्ताक उर्फ साहिल पूर्व में आधा दर्जन आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है।

स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव के अनुसार, बदमाश शिव विहार, विकास नगर, रनहौला का रहने वाला है। इसके खिलाफ आईपीसी की धारा 323/341/506/336/34 और 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत मोहन गार्डन थाने में केस दर्ज था। यादव ने बताया कि 23-24 दिसंबर 2023 की मध्य रात्रि गांधी चौक के पास फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था।

आरोपी मुस्ताक ने शिकायतकर्ता पर कई राउंड फायर किए व मोहन गार्डन इलाके में कई लोगों के साथ मारपीट भी की थी। जांच के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन मुस्ताक फरार चल रहा था। सहायक उप-निरीक्षक राम किशन को मुस्ताक के स्कूटी पर आर.के.पुरम इलाके में आने की सूचना मिली थी।

पूछताछ में किया खुलासा

पूछताछ में फायरिंग के अलावा, उसने खुलासा किया कि उसकी प्रेमिका द्वारका में इवेंट मैनेजमेंट का बिजनेस करती है। 23 दिसंबर की शाम वह गांधी चौक के पास एक पार्टी में गई थी, जहां प्रतिद्वंद्वी नीरज माखन-नीरज टक्कर गिरोह के सदस्य भी मौजूद थे। पार्टी के दौरान उन्होंने मुस्ताक की प्रेमिका के साथ छेड़छाड़ की थी। पार्टी में मौजूद किसी व्यक्ति ने मुस्ताक को इस घटना की जानकारी दी थी। जिसके बाद वह अपने साथियों अनिल उर्फ भाला, युवराज और दीपक के साथ मौके पर पहुंचा और प्रतिद्वंद्वियों पर कई राउंड फायर किए व उनके साथ मारपीट की थी।

वसूलता है प्रोटेक्शन मनी

पुलिस का कहना है कि एम.जी. सरकार (मोनीश गैंग सरकार) गिरोह विकास नगर, मोहन गार्डन, विकासपुरी, उत्तम नगर, रनहौला के इलाकों में सक्रिय है व सट्टा संचालकों, शराब तस्करों और अवैध ड्रग सप्लायरों से प्रोटेक्शन मनी वसूलता है। वर्तमान में मुस्ताक और मोनीश मुख्य सदस्य के रूप में गिरोह का संचालन कर रहे हैं।

कई आपराधिक मामलों में संलिप्त

मोनीश थाना रनहौला का हिस्ट्रीशीटर है और दिल्ली के अलग-अलग थानों के कई आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है। इस गिरोह की नीरज उर्फ माखन-विक्की टक्कर गिरोह से दुश्मनी है। वर्तमान में नीरज माखन और विक्की टक्कर तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं और पंकज उर्फ पकिया जेल से उनके निर्देश पर गिरोह का संचालन कर रहा है। यह गिरोह नीरज बवानिया गिरोह की छत्रछाया में संचालित किया जा रहा है व उभरते अपराधियों को भर्ती कर क्षेत्र में आतंक पैदा करता है। एम.जी. सरकार गिरोह का यूट्यूब चैनल भी बताया जाता है।

CH Govt hbm ad
5379487