Logo
दिल्ली में क्राइम ब्रांच ने नकली इंजन ऑयन बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने फैक्ट्री से 715 लीटर नकली ऑयल के अलावा भारी मात्रा में सामान बरामद किया है।

Fake Engine Oil Factory: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नकली इंजन ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। दिल्ली पुलिस को सूचना मिली कि समयपुर बादली के संजय गांधी नगर ट्रांसपोर्ट नगर में नकली इंजन ऑयल बनाया जा रहा है। पुलिस ने सूचना के आधार पर छापा मारा। पुलिस ने फैक्ट्री से 720 लीटर ऑयल के अलावा भारी मात्रा में नामचीन ऑयल कंपनियों के पैकेजिंग का सामान भी बरामद किया है। पुलिस ने इस संबंध में फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। फैक्ट्री मालिक की पहचान 43 वर्षीय अतुल गुप्ता के रूप हुई है।

पुलिस को मिली थी सूचना

वहीं, इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में नकली इंजन ऑयल बनाने की फैक्ट्री की सूचना मंगलवार को मिली थी। इस सूचना की जानकारी आला अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद क्राइम ब्रांच की एक टीम को रेड करने पहुंची। जहां पुलिस को बड़ी संख्या में नामचीन कंपनी के इंजन ऑयल के डिब्बे, ऑयल से भरे बड़े ड्रम, पैकेजिंग के दूसरे सामान मिले थे। इस दौरान फैक्ट्री मालिक अतुल गुप्ता भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसके बताया कि वह फैक्ट्री का मालिक है। पुलिस ने तुरंत फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया।

नकली ऑयल समेत सामान जब्त

पुलिस को रेड के दौरान दो जगह ड्रमों में 495 लीटर नकली ऑयल मिला, जबकि एक जगह 220 लीटर कच्चा ऑयल रखा हुआ था, जिसमें अन्य पदार्थ मिलाकर वह नकली ऑयल तैयार करता है। इसके अलावा नामचीन कंपनियों के मोनोग्राम, स्टीकर, बोटल्स, ढक्कन आदि भी भरे हुए थे।

आरोपी से पूछताछ कर रही है पुलिस

पुलिस ने सामान जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा पुलिस ये भी जानने का प्रयास कर रही है कि वह नकली ऑयल को कहां और किसे सप्लाई करता था। वहीं, ऐसा भी माना जा रहा है कि मामले में शामिल कई लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। हालांकि, पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

CH Govt hbm ad
5379487