Logo
Share Market Fraud: दिल्ली के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर और नर्सिग स्टाफ से एक विज्ञापन की वजह से साइबर ठगी की गई।

Share Market Fraud: दिल्ली के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर और उनके नर्सिंग स्टाफ के साथ साइबर ठगी करने का मामला सामने आया है। स्टॉक मार्केट में शेयर की खरीद करवाने के नाम पर फर्जी ऐप के जरिए 28.30 लाख रुपये की चपत लगा दी गई। अपराधियों ने एक फर्जी ऐप के जरिए इस पूरे फर्जीवाड़े की अंजाम दिया गया है। 

सरकारी अस्पताल के डॉक्टर हुए साइबर ठगी का शिकार 

सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने 24 लाख रुपये ट्रांसफर किए। जब उनसे कुछ महंगे शेयर खरीदने के लिए कहा गया, तो उन्होंने मना कर दिया और अपनी रकम वापस मांगी। इसके बाद आरोपियों ने उनका लॉगइन ब्लॉक कर दिया। इससे वो अपना पैसा नहीं निकाल पाए। इसके बाद उन्होंने 8 फरवरी को साइबर ठगी की शिकायत की। इसी फ्रॉड के शिकार के नर्सिंग असिस्टेंट भी हुए, जिनसे 4 लाख 25 हजार की ठगी हुई।

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी 

दिल्ली पुलिस की जांच के बाद पता चला कि डॉक्टर के 9 लाख रुपये अकाउंट में गए है, जबकि नर्सिंग ऑफिसर का पैसा 3 बैंक खातों में ट्रांसफर किया गया। ये सभी खाते देश के अलग-अलग राज्यों के अलग-अलग बैंकों में हैं। जब इन बैंक खातों की जांच की गई तो करोड़ों रुपये के ट्रांजैक्शन का पता चला है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों का पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है। 

5379487