Logo
DDA Housing Scheme 2024: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने ई-नीलामी रखी थी, जिसमें बिक्री के लिए 14 पेंटहाउस लोगों के सामने पेश किए गए थे, उनमें से 7 पेंटहाउस बिक चुके हैं।

DDA Housing Scheme 2024: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने दो दिन के लिए ऑनलाइन ई-नीलामी आयोजित की है। इसके तहत शुक्रवार को सबसे ज्यादा फ्लैट की बोली 5 करोड़ 77 लाख की नीलामी हुई। इसका मतलब है कि डीडीए का एक फ्लैट 5 करोड़ 77 लाख रुपये में बिका है। वहीं ई-नीलामी के जरिए 267 अन्य अपार्टमेंट भी बेंचे, जिनमें ई-नीलामी के पहले दिन 138 एसएचआईडजी फ्लैट और 129 एमआईजी फ्लैट बुक किए गए। 

फ्लैट की नीलामी 5 करोड़ 77 लाख में हुई

अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने ई-नीलामी रखी थी, जिसमें बिक्री के लिए 14 पेंटहाउस लोगों के सामने पेश किए गए थे, उनमें से 7 पेंटहाउस बिक चुके हैं। आगे उन्होंने बताया कि ई-नीलामी के दौरान एक फ्लैट के लिए सबसे ऊंची बोली 5 करोड़ 77 लाख रुपए लगी थी। ये पेंटहाउस द्वारका सेक्टर 19 बी में 424 वर्ग मीटर क्षेत्र में बना हुआ है। चार कमरे वाले इस डुप्लेक्स अपार्टमेंट की कीमत 5 करोड़ रुपये थी। ये डीडीए द्वारा किसी भी शहर में आवासीय संपत्ति को लॉन्च करने की सबसे ज्यादा कीमत है। 

7 पेंटहाउस के अलावा 267 अपार्टमेंट बिके

डीडीए की ई-नीलामी के दौरान सात पेंटहाउस के अलावा डीडीए ने 267 दूसरे अपार्टमेंट भी बेचे है। जिनमें 138सुपर हाई इनकम  (एसएचआईजी) फ्लैट, और 129 एमआईजी श्रेणी के फ्लैट थे। डीडीए के अनुसार, एसएचआईजी फ्लैट के लिए रिजर्व कीमत 2.5 करोड़ थी। लेकिन इससे पहले उसकी कीमत 4.52 करोड़ थी। 

2093 फ्लैट्स की होगी ई-नीलामी

अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि ई-नीलामी में आए सभी लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जिसमें काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। आगे उन्होंने बताया कि 1.4 करोड़ की कीमत वाले 946 एचआईजी अपार्टमेंट की नीलामी आज होगी। आगे कहा कि बाकी बचे पेंटहाउस भी दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा नीलामी के लिए रखी गई तारीख पर ही होगी। ई-नीलामी के लिए कुल मिलाकर 2093 फ्लैट्स है। 

साल के अंत तक मिल जाएंगे फ्लैट्स

डीडीए द्वारा सेक्टर-19 के पेंटहाउस, एचआईजी फ्लैट और सुपर एचआईजी फ्लैटों को इस साल के जून तक एमआईजी के द्वारका सेक्टर-14 के फ्लैट्स अप्रैल तक हैंडओवर कर दिए जाएंगे। वहीं लोकनायक पुरम के एमआईजी फ्लैट मार्च तक मकान मालिक को दे दिए जाएंगे। 

5379487