Logo
Delhi Crime News:  दिल्ली में चोर के गैंग ने सैमसंग कंपनी की फोन पर करोड़ों का हाथ मारा है। इस गैंग ने सैमसंग के ढाई हजार से अधिक फोन एक साथ उड़ा दिए।

Delhi Crime News: दिल्ली में एक गैंग ने किस स्तर पर सैमसंग का फोन चोरी किया है, इसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। इस गैंग ने एक साथ सैमसंग के ढाई हजार से अधिक ब्रैंड न्यू फोन उड़ा दिए। इन फोन की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। पुलिस ने इस गैंग के 4 जालसाज को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे 456 फोन बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत 2 करोड़ रुपये से भी अधिक है। इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस गैंग ने कितना बड़ा हाथ मारा है। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को दबोच लिया है। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

गैंग ने कैसे उड़ा दिए सैमसंग फोन से भरे ट्रक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साउथ ईस्ट एएटीएस टीम ने ढाई हजार से ज्यादा मोबाइल का कंसाइनमेंट चोरी करने वाले सिंडिकेट के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनसे दो करोड़ से ज्यादा कीमत के मोबाइल फोन बरामद हो गये हैं। पुलिस ने बताया कि मोबाइल भरा ट्रक आईजीआई एयरपोर्ट जाना था, लेकिन ड्राइवर उसे ओखला औद्योगिक क्षेत्र ले गया और उसके बाद चोरी को अंजाम दिया गया था। गिरफ्त में आये बदमाशों के नाम अभिषेक, जयकेश, सत्यवीर और राजू यादव हैं। आरोपी अलीगढ़ व हाथरस के रहने वाले हैं।

ग्रेटर नोएडा का आरोपी दबोचा गया

डीसीपी राजेश देव ने बताया कि शिकायतकर्ता का कहना था कि 31 मई को एसएफसी लॉजिस्टिक का एक ट्रक 2549 सैमसंग कंपनी के मोबाइल फोन लेकर दादरी, ग्रेटर नोएडा से आईजीआई एयरपोर्ट के लिए चला था। रास्ते में ट्रक में रखे मोबाइल फोन चोरी हो गए। शिकायत पर पुलिस ने जांच की तो जीपीएस की लोकेशन देर रात 1 बजकर 6 मिनट से 1 बजकर 35 मिनट के बीच ओखला फेस टू रोड पर मिली। पुलिस ने तहकीकात के दौरान नोएडा सेक्टर 63 निवासी जयकेश को पकड़ा। इससे 50 मोबाइल बरामद हुए।

ड्राइवर की सोची समझी साजिश

इससे पूछताछ के बाद मामले में मास्टरमाइंड अभिषेक को दो फोन के साथ दबोचा गया। इसके बाद ट्रक चालक सत्यवीर को अरेस्ट किया गया। इसके पास से पास से 300 मोबाइल बरामद हुये। आखिर में संभल यूपी से राजू यादव को अरेस्ट किया गया। पुलिस केस में कुछ अन्य लोगों की तलाश में है। अभी दिल्ली, अलीगढ़ बदायूं और संभल यूपी से करीब 456 मोबाइल फोन बरामद किए गये हैं।

आरोपी ड्राइवर से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसने प्लानिंग के तहत पहले एसएफसी लॉजिस्टिक में नौकरी हासिल की और फिर ट्रक से भरे मोबाइल को लेकर सही जगह पर पहुंचाने के बजाए ओखला ले गया। आरोपी अभिषेक मुख्य साजिशकर्ता है। वह पहले भी ग्रेटर नोएडा के एक केस में शामिल रह चुका है। आरोपी जयकेश नोएडा सेक्टर 63 में एक होटल चलाता है।

ये भी पढ़ें:- बिहार में हत्या कर दिल्ली में छिपा था आरोपी: चचेरी बहन से नजदीकी बढ़ाने वाले का किया था कत्ल, पुलिस ने दबोचा

5379487