Logo
दिल्ली के रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास के हुए धमाके की जांच देश की कई बड़ी एजेंसियां कर रही है। इस हमले को खालीस्तानी और पाकिस्तानी बेस्ड टेरर और नक्सली अटैक से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

Delhi Blast Update: दिल्ली के रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास रविवार की सुबह हुए धमाके ने राजधानी को हिलाकर रख दिया है। आज देश की कई बड़ी एजेंसियां इसकी जांच में लगी हुई है।हालांकि, 24 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी अभी तक कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका है। खबरों की मानें, तो एजेंसियां अभी चार एंगल पर काम कर रही है। इस हमले को नक्सली अटैक, खालिस्तानी लिंक, पाकिस्तान बेस्ड टेरर और किसी शरारती तत्व की करतूत से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना से जुड़ा एक सीसीटीवी जांच एजेंसियों के हाथ लगा है। जिसमें ब्लास्ट की इंटेंसिटी देखी जा सकती है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सीसीटीवी में कुछ संदिग्ध नजर आए है। फिलहाल, पुलिस उनकी पहचान करने में लगी हुई है, ताकि उनके रोल को वेरीफाई किया जा सके। खबरों की मानें, तो दिल्ली पुलिस ने अपनी FIR में इस बात का खुलासा किया है कि इस हमले के बाद CRPF स्कूल की दीवार में भी एक बड़ा होल हो गया है। 

इस वजह से इन चार एंगल पर जांच कर रही एजेंसियां

खबरों की मानें, तो पिछले कुछ समय में सीआरपीएफ ने नक्सलियों के खिलाफ कई बड़ी कार्रवाई की है। जिसको लेकर पुलिस आशंका जता रही है कि नक्सली भी इस धमाके के पीछे हो सकते हैं। वहीं जब से इस मामले की जिम्मेदारी खालिस्तानियों ने ली है, तो जांच एजेंसियों ने इस खालिस्तानी एंगल पर भी काम करना शुरू कर दिया है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने टेलीग्राम को भी चिट्ठी लिखी है और उस चैनल के बारे में जानकारी मांगी है। जिस पर ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेने का पोस्ट शेयर किया गया था।

वहीं एजेंसियों को शक है कि कुछ पाकिस्तानी बेस्ट टेरर संगठनों का हाथ भी इस धमाके के पीछे हो सकता हैं। इसके अलावा जांच एजेंसी इस एंगल पर भी काम कर रही है कि ये धमाका किसी की शरारत का नतीजा भी हो सकता है। फिलहाल,जांच एजेंसियां हर एंगल से जांच कर रही है और अभी इस धमाके को लेकर कोई बयान देने में जल्दबाजी नहीं कर रही है।

बम निरोधक दस्ते के हेड मोहम्मद जमाल ने जुटाए सबूत

यह ब्लास्ट सीआईएसएफ स्कूल के पास हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एनएसजी में बम निरोधक दस्ते के हेड मोहम्मद जमाल ने मौके पर पहुंचकर कुछ अहम सबूत जुटाए है। जमाल की गिनती बम की कैटेगरी को समझने वाले सबसे बेस्ट ऑफिसर में होती है। फिलहाल, जिस जगह पर ब्लास्ट हुआ था। वहां कटे हुए तार के टुकड़े, पेंसिल सेल, सफेद रंग का पाउडर बरामद हुआ है। सभी एजेंसियों ने ठोस सबूत इकट्टा किए है। 

क्या है मामला 

बता दें कि दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 14 के प्रशांत विहार में रविवार की सुबह एक धमाका हुआ था। यह धमाका सीआरपीएफ स्कूल के पास हुआ था। जिसके बाद से एजेंसियां जांच में जुटी हुई है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

5379487