Logo
दिल्ली पुलिस ने बर्गर किंग हत्याकांड मामले में दो पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है। इन पर घटना से जुड़ा 14 सेकंड का वीडियो लीक करने का आरोप है।

Delhi Burger King Murder Case: राजधानी दिल्ली के राजौरी गार्डन के बर्गर किंग हत्याकांड मामले  (Burger King Murder Case) में दो पुलिसवालों पर गाज गिर गई है। इस मर्डर केस के सीसीटीवी फुटेज करने के मामले में एसआई और एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों पर घटना से जुड़े सीसीटीवी लीक करने का आरोप है। हालांकि, दिल्ली पुलिस घटना के नौ दिन बाद भी हमलावरों को नहीं पकड़ सकी है। 

दरअसल,  इसी साल फरवरी में दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने जिला डीसीपी और यूनिट प्रमुखों को यह आदेश जारी किया था कि क्राइम से जुड़ी सीसीटीवी फुटेज को किसी के साथ शेयर नहीं किया जाएगा। अगर किसी ने भी उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बर्गर किंग हत्याकांड का वीडियो जब मीडिया में आया तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। डीसीपी (पश्चिम) विचित्र वीर ने एसआई को निलंबित कर दिया गया और विभागीय जांच का आदेश दिए है।

खबरों की मानें, तो शुरुआती जांच में सुभाष नगर पुलिस चौकी में तैनात एसआई और एक हवलदार को निलंबित कर दिया है। अभी दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई जारी है। वहीं इस केस की जांच दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्पेशल सेल को सौंप दी है। हालांकि, दोनों हमलावर अभी भी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं और मृतक अमन की महिला मित्र डॉन अन्नु भी फरार है। पुलिस का कहना है कि लोकल इंटेलिजेंस के अलावा मुखबिरों से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज की मदद से भी हमलावरों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

20 जून को सामने आया था बर्गर किंग हत्याकांड का वीडियो 
पुलिस का कहना है कि हत्याकांड के बाद गोलीबारी का 14 सेकंड का एक सीसीटीवी फुटेज 20 जून को मीडिया के सामने आया। जिसमें हमलावर अमन को गोली मारते हुए नजर आ रहे है। घटना के बाद पुलिस महकमे में फुटेज के लीक होने पर खूब हंगामा हुआ और जांच के निर्देश दिए की मीडिया में यह वीडियो कैसे पहुंचा। 

क्या है बर्गर किंग हत्याकांड 

बता दें कि 18 जून को अमन नाम का एक युवक अपनी महिला मित्र अन्नु के साथ सुभाष नगर के बर्गर किंग फूड आउटलेट में बैठे हुए थे। इसी बीच दो हमलावरों ने आउटलेट के अंदर घुसकर अमन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थी। इससे युवक की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि अमन को 38 गोलियां मारी गईं। इसके बाद अन्नु भी हमलावरों के साथ फरार हो गई थी। अन्नु हिमांशु भाऊ गैंग से जुड़ी हुई है और उसने आनलाइन दोस्ती कर अमन को फंसाया था। इसके बाद उसने अमन को बर्गर किंग आउटलेट पर बुलाकर उसकी हत्या करा दी। 

 

5379487