Logo
Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उस अपराधी को दबोचा है, जो कोविड काल के दौरान पैरोल पर बाहर आया था और फरार हो गया था। चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला।

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे मुजरिम को दबोचा है, जो पैरोल पर बाहर आया और फरार हो गया था। जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा अपराधी कोविड के दौरान ही पैरोल पर बाहर आया था और जब सरेंडर करने की बारी आई, तो फरार हो गया। अपराधी नबी करीम थाने में दर्ज अपहरण और फिरौती मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। दोषी को अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। अपराधी तोबीर अहमद उर्फ ताबीर, जो कि बिहार शरीफ के नालंदा स्थित कटरा पार मोहल्ला का रहने वाला है, उसे पश्चिम बंगाल के कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के कैसे लगी अपराधी की भनक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीसीपी सतीश कुमार ने बताया कि राजौरी गार्डन की टीम ने इस आजीवन कारावास की सजा पा चुके मुजरिम और पैरोल जंपर को गिरफ्तार किया है। 2008 में इसके खिलाफ नबी करीम थाने में फिरौती के लिये अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ था। तोबीर अहमद के संबंध में गुप्त सूचना मिली थी कि अभियुक्त वर्तमान में प्रगति मैदान, कोलकाता में रह रहा है तथा बार-बार अपना ठिकाना बदलता रहता है। तिहाड़ जेल से इसकी तस्दीक की गई तो पता चला कि आरोपी तोबीर अहमद को उपर्युक्त मामले में आजीवन कारावास और जुर्माने की सजा सुनाई गई थी और उसे आपातकालीन पैरोल पर रिहा किया गया था।

कोर्ट ने किस गुनाह के लिए सुनाई उम्र कैद की सजा

आत्मसमर्पण की तारीख 7 अप्रैल 2023 तय की गई थी, लेकिन दोषी ने पैरोल की अवधि समाप्त होने के बाद आत्मसमर्पण नहीं किया था। एक टीम को पश्चिम बंगाल भेजा गया और लगातार पीछा करने के बाद तोबीर अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने छठी कक्षा तक पढ़ाई की है और एक गरीब परिवार से है। लेकिन विलासितापूर्ण जीवन जीना चाहता था। इसलिए जल्दी पैसा कमाने के लिए वह दिल्ली आ गया और इसने अपने साथियों के साथ मिलकर फिरौती के मकसद से एक चार वर्षीय लड़के के अपहरण की योजना बनाई। अपहरण के बाद पांच लाख की फिरौती मांगी गई थी।

ये भी पढ़ें:- प्रहलादपुर में घर के अंदर घुसी बेकाबू क्रेन: एक शख्स की दर्दनाक मौत, महिला समेत 4 लोग घायल

5379487