Logo
Delhi Building Collapse: दिल्ली में एक के बाद एक बिल्डिंग गिरने की तीसरी घटना सामने आई है। दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके में एक इमारत गिर गई, जिसके नीचे 3 लोग दब गए।

Delhi Building Collapse: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से फिर बिल्डिंग गिरने की घटना सामने आई है। दिल्ली में आए दिन इमारत गिरने की घटना देखने को मिलती है, जिससे लोगों को जान भी गंवानी पड़ती है। अब ऐसा ही मामला दिल्ली के दल्लूपुरा से सामने आया है, जहां एक इमारत भरभराकर गिर गई, इसके नीचे 3 लोग दब गए। बिल्डिंग गिरते ही आसपास चीख पुकार मच गई। आसपास के लोगों को भी कुछ समझ नहीं आया कि अचानक यह कैसे हो गया। घटना को अपनी आंखों से देख लोग हक्के-बक्के रह गए। आनन-फानन में इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

2 साल की मासूम की हुई मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मकान किराए का था, जिसमें अजय अपने परिवार के साथ रहता था। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया और मलबे में दबे सभी 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टर ने 2 साल के मासूम को मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा मां कविता और उसका बड़ा बेटा प्रिंस जो कि 6 साल का है, दोनों गंभीर रूप से घायल हैं और उनका इलाज अस्पताल में हो रहा है। बताते चलें कि यह घटना आज यानी मंगलवार दोपहर को घटित हुआ है।

रविवार को भी हुई थी ऐसी घटना

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब पूछताछ की तो मालूम हुआ कि यह घर राहुल नाम के व्यक्ति के नाम पर है। इस घर के छत में लगे सरिया में जंग लग गया था, जिसके कारण छत गिर गई और इतना बड़ा हादसा हो गया। पुलिस ने मामले में आरोपी मकान मालिक राहुल को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ ही दिनों के भीतर राजधानी में मकान गिरने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले अमन विहार के हरी एन्क्लेव इलाके में रविवार सुबह एक दो मंजिला इमारत गिर गई, इस हादसे में किसी की जान तो नहीं गई थी, लेकिन एक राहगीर घायल हो गया था।

मॉडल टाउन में गिरी थी 2 मंजिला इमारत

इसके अलावा बीती शनिवार को भी उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मॉडल टाउन के महेंद्रू एन्क्लेव इलाके में घटना घटित हुई थी। यहां एक दो मंजिला बैंक्वेट हॉल अचानक ढह गया। इस दौरान यहां काम चल रहा था। इमारत गिरने से इसके नीचे 3 मजदूर दब गए, जिनमें से एक की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- घर में ही लगा ली नकली नोट छापने की फैक्ट्री: दिल्ली पुलिस ने मारी रेड, कर दिया गैंग का पर्दाफाश 

ये भी पढ़ें:- Independence Day Weather: 15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम, बारिश-तेज हवाओं के बीच खिली खिली धूप बिखेरेंगी रंग

5379487