Logo
Delhi Encounter: स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद हाशिम बाबा गिरोह के शूटर को गिरफ्तार किया है। इस मुठभेड़ में शूटर के पैर में गोली लगी। यह हत्या और हत्या के प्रयास मामलों में वांछित था।

Delhi Encounter: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद हाशिम बाबा गिरोह के शूटर को गिरफ्तार किया है। अयान नामक शूटर हत्या और हत्या के प्रयास मामलों में वांछित था। इसके पास से .32 बोर की एक पिस्टल और दो कारतूस व एक चोरी की स्कूटी बरामद हुई है।

हाशिम बाबा गैंग का शूटर मुठभेड़ के बाद चढ़ा हत्थे

पुलिस के अनुसार, अयान पुत्र फारूक मौजपुर का रहने वाला है। पेपर मिल, गाजीपुर मार्केट के पास से इसे दबोचा गया। इससे पहले अयान को रुकने और आत्मसमर्पण करने का इशारा दिया गया था, लेकिन बकौल पुलिस उसने भागने की कोशिश करते हुए पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी गोली चलाई। एक गोली अयान के पैर में लगी। उन्हें तुरंत इलाज के लिए दिल्ली के नजदीकी एलबीएस अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस और हाशिम बाबा गैंग के बीच मुठभेड़

इस ऑपरेशन के दौरान दोनों तरफ से कुल सात राउंड फायरिंग हुई, जिसमें तीन पुलिस और चार राउंड बदमाश की तरफ से चली। बरामद स्कूटी झील खुरंजा क्षेत्र से चोरी की थी। अयान पहले भी तीन मामलों में शामिल है। इनमें हत्या, हत्या के प्रयास और पुलिस टीम पर हमले के केस शामिल है। 29 मई को इसने अपने साथी राहुल के साथ वेलकम इलाके में सूरज नामक व्यक्ति की फैक्ट्री में जाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पहले मुठभेड़ में इसी गैंग के दबोचे थे तीन शूटर

इससे पहले भी पूर्वी दिल्ली में पुलिस के साथ कुख्यात हाशिम बाबा गैंग के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में तीन बदमाश घायल हुए थे। इन घायलों की पहचान आसिफ उर्फ खालिद, अली उर्फ फहद, और अलसेजान उर्फ थोथा के रूप में हुई थी। उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉक्टर जॉय टिर्की ने बताया था कि सीलमपुर इलाके में मार्च में अरबाज नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान उसके साथी आबिद घायल हो गया था। मामले की जांच के लिए स्पेशल स्टाफ टीम को लगाया गया था। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से ही हत्या में शामिल तीनों बदमाशों की पहचान हो पाई। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

5379487