Logo
Delhi Excise Policy: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आज सीबीआई रिमांड खत्म हो रही है। उनकी आज कोर्ट में पेशी होगी। वहीं, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आप देशभर में प्रदर्शन करेगी।

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आज सीबीआई रिमांड खत्म हो रही है। अरविंद केजरीवाल को आज शनिवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई कोर्ट से सीएम केजरीवाल की रिमांड और बढ़ाने की मांग कर सकती है। वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी देशभर में बीजेपी मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी।

अरविंद केजरीवाल की कोर्ट में पेशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट ने उन्हें तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया था। अरविंद केजरीवाल की सीबीआई रिमांड आज खत्म हो रही है। आज शनिवार यानी 29 जून को सीएम की कोर्ट में पेशी होगी। इससे पहले केजरीवाल को 21 मार्च को कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

आप करेगी देशभर में प्रदर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी आज शनिवार को देशभर में बीजेपी मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करेगी। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बीजेपी के दिल्ली स्थित मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत 22 राज्यों में आप विरोध प्रदर्शन करेंगी। पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

21 मार्च को ईडी ने किया था गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आबकारी नीति 'घोटाले' से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को कई बार समन भेजा गया, उन्होंने कोर्ट से राहत की मांग की, लेकिन सीएम को राहत नहीं मिली। इसके बाद ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। तब से वह हिरासत में थे। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए सीएम केजरीवाल को 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी, जो एक जून को समाप्त हो हुई और 2 जून अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर किया।

5379487